Astrology Prediction: नया साल जल्द ही आने वाला है. ऐसे में साल 2024 में ग्रहों की स्थिति कैसी रहेगी और इसकी वजह से साल भर किस तरह की घटनाएं घटित होंगी और उसका हर राशि के जातकों पर क्या असर होगा यह जानना भी जरूरी है. इस साल वृश्चिक लग्न उदित हो रहा है. जिसका स्वामी ग्रह मंगल है. जो युद्ध को पसंद करने वाले हैं. वहीं इसी साल शनि की दृष्टि भी वृश्चिक लग्न पर होगी. ऐसे में यह साल कई मायनों में खास होने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Kharmas: खरमास में ऐसे करें पूजा-पाठ, इन ज्योतिष उपायों से दूर होगी परेशानी


जनवरी के महीने की बात करें तो इस बार पांच बृहस्पतिवार होंगे. ऐसे में कई देशों में आतंकवाद और युद्ध के हालात बनेंगे. वहीं दूसरी तरफ आर्थिक उथल-पुथल भी देखने को मिलेगा. वहीं राजनीतिक माहौल में भी आशांति रहेगी. 


फरवरी के महीने की बात करें तो इसमें पांच शुक्रवार और पांच शनिवार होंगे. जो युद्ध, भय और सत्ता परिवर्तन की ओर इशारा कर रहा है. प्राकृतिक आपपदा भी इस दौरान आ सकती है. हालांकि दुनिया में भारत का प्रभुत्व बढ़ेगा. 


मार्च के महीने की बात करें को इसमें 5 रविवार और 5 सोमवार होंगे. जिससे दुनिया को कुछ देशों में युद्ध और तनाव के हालात बनेंगे. शासन परिवर्तन भी हो सकता है.  
 
अप्रैल का महीने में 5 शनिवार, 5 मंगलवार और 5 रविवार होंगे. ऐसे  में भारत को दुश्मन देशों की कुटिलता के घेरे में पड़ा सकता है. वहीं विनाशकारी घटनाओं की भी स्थिति बन सकती है. मई का महीना भी खास है इसमें 5 गुरुवार और 5 बुधवार होगा. इस माह में पश्चिमी एशियाई देशों में युद्ध की स्थिति बन सकती है. 


जून के महीने में 5 शुक्रवार और 5 शनिवार होंगे. ऐसे में विश्व में हिंसक घटनाएं एवं उपद्रव होंगे. अनाज भी महंगे होंगे. जुलाई का महीना पांच रविवार होगा ऐसे में विश्व में भयानक युद्ध की स्थिति बनेगी. अगस्त का महीना  पांच सोमवार, बुध-शुक्र का वक्री शनि के साथ समसप्तक योग वाला होगा. ऐसे में प्राकृतिक आपदा का खतरा बढ़ सकता है. सितंबर के महीने में भी दुनिया के कई देशों के प्रधान नेता भारी परेशानियों का सामना करेंगे.  वहीं अक्टूबर का महीना भी कई तरह की प्राकृतिक आपदाओं का केंद्र बन जाएगा. 


नवंबर के महीने में भी कई देशों में टकराव की स्थिति देखने को मिल सकती है. दंगे, विस्फोट आदि की संभावना बनी रहेगी. वहीं दिसंबर के महीने में 5 शनिवार, 5 रविवार होगा. ऐसे में महामारी और अकालमृत्यु का योग बन रहा है.