पटना: RJD-कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए बिहार बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि दोनों दलों के युवराजों ने अपने आचरण से यह साबित कर दिया है कि चाहे लोग कितने भी संकट में फंसे हों, उनकी राजनीति थोथे बयानों से आगे नहीं बढ़ सकती. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने यह साबित कर दिया है कि उनके मन में जनता के लिए रत्ती भर भी जगह नहीं है. लॉकडाउन 1 से लेकर लॉकडाउन 3 तक दोनों युवराज जनसेवा के कामों से पूरी तरह नदारद दिखे हैं, यहां तक कि इनके बयान भी बिहार की बजाए दिल्ली से आते हैं. इसमें भी RJD के युवराज दिल्ली में हैं या कहीं और वह उनके अलावा कोई नहीं जानता.


उन्होंने कहा दिल्ली के युवराज को जहां लॉकडाउन, आरोग्य सेतु एप, श्रमिक ट्रेन आदि पर झूठ फैलाने से फुर्सत नहीं है, वहीं बिहार के युवराज दो कदम आगे बढ़ इन तमाम अफवाहों में दो झूठ और जोड़ रहे हैं. 


उन्होंने कहा कि याद करें तो इन्होने कई बार लोगों को लाने ले जाने के लिए 2000 बसें देने ऐलान किया, लेकिन वास्तविकता यही है कि इनमे से एक भी बस धरातल पर दिखाई तक नहीं दी. 


इसी तरह मजदूरों से किराए के पैसे लेने का इनके आरोपों का खुद मीडिया ने भांडाफोड़ करते हुए यह दिखा दिया कि कैसे अपने नेता के झूठ को सच बताने के लिए राजस्थान और महाराष्ट्र जैसे कांग्रेस शाषित प्रदेशों में मजदूरों से पैसे वसूले जा रहे हैं. 


बीजेपी नेता ने कहा कि वास्तव में आपदा के समय इन दोनों दलों की ओर से किया जा रहा यह काम पूरी तरह जनविरोधी है, जो बिलकुल गलत है, चाहे कोई भी दल करे.


राजीव रंजन ने कहा कोरोना संकट के बीच केंद्र और बिहार सरकार की ओर से किए जा रहे कामों पर इनके मुंह से एक बोल नहीं फूटते और न ही इनसे किसी तरह का सहयोग मिल रहा है. 


लॉकडाउन से प्रभावित लोगों के लिए केंद्र सरकार 1.70 लाख रु पहले ही जारी कर चुकी है, वहीं बिहार सरकार बाहर फंसे बिहारवासियों तक का ख्याल रख रही है. 


बीजेपी नेता ने कहा कि आज जो लोग बाहर से बिहार आ रहे हैं, राज्य सरकार उनके टिकट से लेकर उनके क्वारंटाइन सेंटर में रुकने और उनके खाने-पीने से लेकर उनके घर तक पहुंचने का भी इंतजाम कर रही है, लेकिन इन युवराजों से न तो इन मुद्दों पर दो बोल फूटते हैं और न ही इनसे कोई सहायता मिल रही है.