पटना : बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन में अभी तक सीट बंटवारे को लेकर स्थिति साफ नहीं हुई. वहीं, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने सीट बंटवारे को लेकर मंगलवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को जल्द से जल्द सीट बंटवारे को लेकर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. आरजेडी के वरिष्ठ नेता और उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि बिहार में आरजेडी का सबसे बड़ा जनाधार है और आरजेडी चुनाव में उतरने के लिए किसी की मोहताज नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने पूछा कि कांग्रेस को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से लड़ना है या वैसे ही दलों से लड़ना है कि जो एनडीए के खिलाफ लड़ रहे हैं.


उन्होंने कहा कि दिल्ली में भी आम आदमी पार्टी (आप) सीट बंटवारे को लेकर समझौता करने के लिए कोशिश करती रही लेकिन कांग्रेस ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस ने कई सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. 


तिवारी ने कहा कि बिहार में ऐसी स्थिति नहीं न हो, इसके लिए कांग्रेस को जल्द निर्णय लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है, उसकी जवाबदेही सबसे ज्यादा है और उसे सभी दलों को साथ लेकर चलना चाहिए. 


बिहार महागठबंधन में आरजेडी, कांग्रेस, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी, विकासशील इंसान पार्टी शामिल हैं.


(IANS इनपुट)