पटना: लोकसभा चुनाव में आरजेडी को मिली करारी हार के बाद पार्टी मंगलवार को हार की समीक्षा करने जा रही है. दो दिनों तक चलने वाली इस समीक्षा बैठक में पहले दिन हारे हुए प्रत्याशियों और पदाधिकारियों तथा दूसरे दिन विधायकों से हार के कारण पूछे जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरजेडी के प्रवक्ता विजय प्रकाश ने मंगलवार को बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में तमाम मुद्दों की समीक्षा की जाएगी, जो पार्टी की कारण का हार का कारण बनी हो सकती हैं. 


 



सूत्रों के मुताबिक बैठक में पूर्व मंत्री तेजप्रताप की नाराजगी को लेकर भी मुद्दा उठने की संभावना है. आरजेडी नेताओं का मानना है कि जहानाबाद में राजग के प्रत्याशी की हार का मुख्य कारण तेजप्रताप द्वारा आरजेडी के विरोध में प्रत्याशी उतारना माना जा रहा है. 


उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस ही नहीं आरजेडी में भी पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद के खिलाफ विरोध के स्वर बुलंद हो रहे हैं. सोमवार को आरजेडी के एक विधायक महेश्वर यादव ने ही तेजस्वी से प्रतिपक्ष के नेता पद से इस्तीफा देने की मांग कर डाली. 


गौरतलब है कि हालिया लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों के महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे आरजेडी का ही सूफड़ा साफ हो गया है. महागठबंधन की ओर से बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस सिर्फ एक सीट जीतकर महागठबंधन का खाता खोल सकी.