रोहतास: Bihar News: बिहार के रोहतास जिला के बिक्रमगंज के आनंद नगर में उसी समय एक साधारण शादी खास बन गई, जब उसमें शामिल होने भारतीय वायु सेना के 16 गरुड़ कमांडो पहुंच गए. कारण यह था कि 18 नवंबर 2017 को पाकिस्तानी आतंकियों से लोहा लेते जम्मू के बांदीपुर सेक्टर में शहीद हुए अशोक चक्र विजेता गरुड़ कमांडो ज्योति प्रकाश निराला की छोटी बहन की शादी में भाग लेने यह सभी जवान पहुंचे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाई के शहीद होने पर दोस्तों ने निभाया फर्ज 
इतना ही नहीं अपने साथी शहीद जवान की छोटी बहन की बिदागरी इन लोगों ने अपने हथेली पर बहन का पाव रखकर करवाया. यह दृश्य देखकर सभी लोग भावुक हो गए. बता दें कि अशोक चक्र विजेता शहीद गरुड़ कमांडो ज्योति प्रकाश निराला भाइयों में अकेला था. उस पर तीन बहनों की शादी की जवाबदेही थी. ऐसे में भाई के शहीद हो जाने के बाद भाई के दोस्तों ने यह फर्ज निभाया. 


शहीद दोस्त की बहन की शादी में पहुचें 16 गरुड़ कमांडो 
इससे पहले जब 2019 में शहीद की दूसरी बहन की शादी हुई थी. उस समय भी 11 की संख्या में गरुड़ कमांडो शहीद के गांव बदला डीह पहुंचे थे और बहन को अपनी हथेलियों पर से वरमाला के स्टेज तक पहुंचाया था. इस बार भी शहीद जवान के 16 गरुड़ कमांडो दोस्त गांव पहुंचे और अपने शहीद दोस्त की बहन को अपनी हथेलियों पर से विदा किया.


तमाम रस्म में गरुड़ कमांडो के ग्रुप ने भाई बनकर दिया साथ 
बता दें कि शहीद जवान की बहन सुनीता कुमारी बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर है और उसकी शादी बक्सर के धनसोई के रहने वाले सब इंस्पेक्टर राहुल कुमार के साथ संपन्न हुई है. अपने शहीद दोस्त की बहन की तमाम रस्म में गरुड़ कमांडो के ग्रुप ने भाई बन कर निभाया. शादी की तमाम रस्मों में ही नहीं बल्कि हर कार्य में बढ़ चढ़कर भाग लिया. जिसे देखकर पूरा गांव हतप्रभ था.
इनपुट- अमरजीत कुमार यादव, रोहतास 


यह भी पढ़ें- PM Modi Bihar Visit LIVE Update: 3.15 बजे हेलीकॉप्टर से बेतिया आएंगे पीएम मोदी, जानिए मिनट टू मिनट कार्यक्रम