रोहतास: रोहतास जिला के संझौली थाना के एक दरोगा शिवम कुमार तथा अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा एक डॉक्टर पिता पुत्र के साथ मारपीट का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस की पिटाई से घायल डॉ. गौरव कुमार को इलाज के लिए पटना रेफर किया गया है. घटना की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है. जिसमें सादे लिबास में पुलिसकर्मियों द्वारा हाथापाई एवं मारपीट का दृश्य कैमरे में कैद हुआ है. पीड़ित डॉक्टर का कहना है कि 21 जून को सादे लिबास में कुछ युवक आए तथा उनसे पैसे की मांग की जाने लगी. जब उन्होंने पैेसे देने से इनकार किया तो मारपीट किया जाने लगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मारपीट होते देखा जब लोग इकट्ठा हुए तो मारपीट करने वाला व्यक्ति खुद को मरीज बताने लगा कि उसके कमर में दर्द है. उसका इलाज कराने आए हैं. इसी बीच पुलिस की गाड़ी वहां पहुंची तथा डॉ गौरव कुमार को अपने गाड़ी में बैठकर थाने ले गई. आरोप है कि थाने में एक कमरे में बंद कर कई पुलिसकर्मियों ने 1 घंटे से अधिक समय तक डॉ. गौरव कुमार की पिटाई की जिससे वह मूर्छित हो गए. बाद में ग्रामीण जब थाना पहुंचे तथा डॉक्टर के साथ मारपीट का विरोध करने लगे तो डॉ. गौरव कुमार अभिषेक को छोड़ा गया. उसके बाद प्राथमिक उपचार के उपरांत उन्हें पटना रेफर किया गया.


पटना के एनएमसीएच में डॉ. गौरव का इलाज चल रहा है. इस घटना का इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने विरोध किया है तथा कहा है कि दोषी पुलिसकर्मी पर कार्रवाई नहीं हुई तो स्वास्थ्य व्यवस्था को ठप कर दिया जाएगा. वहीं रोहतास के एसपी विनीत कुमार ने अपने जारी संदेश में कहा है कि मामले की जांच की जा रही है. आरोपित पुलिस अधिकारी को दूसरे थाने में तत्काल भेज दिया गया है. पीड़ित डॉक्टर ने आरोप लगाया है कि उनके अलावा उनके माता-पिता के साथ भी धक्का-मुक्की, मारपीट और बदसलूकी की गई है.


इनपुट- अमरजीत यादव


ये भी पढ़ें- ZEE Bihar Jharkhand की खबर का असर, सीवान में पुल मरम्मत का काम शुरू