Who is Jahnavi Das: कौन हैं प्रशांत किशोर की पत्नी जाह्नवी दास? जिनकी बिहार में हो रही खूब चर्चा

बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे प्रशांत किशोर ने पटना में 25 अगस्त, 2024 दिन रविवार जन सुराज महिला सम्मेलन किया. इस दौरान उन्होंने अपनी पत्नी का लोगों से परिचय करवाया.

शैलेंद्र Mon, 26 Aug 2024-7:33 am,
1/7

आम बोलचाल में पीके के नाम से जाना जाता है

जाह्नवी दास के बारे में जानने से पहले हमें प्रशांत किशोर के बारे में जान लेना चाहिए. दरअसल, पीके का पूरा नाम प्रशांत किशोर पांडे है, जिन्हें आम बोलचाल में पीके के नाम से जाना जाता है. वह एक भारतीय राजनीतिक रणनीतिकार और रणनीतिज्ञ हैं. 

2/7

8 साल तक संयुक्त राष्ट्र में काम किया

प्रशांत किशोर भारतीय राजनीति में कदम रखने और एक राजनीतिक रणनीतिकार के रूप में काम करने से पहले उन्होंने 8 साल तक संयुक्त राष्ट्र की तरफ से वित्त पोषित सार्वजनिक स्वास्थ्य कार्यक्रमों में काम किया है.

3/7

बीजेपी के लिए एक राजनीतिक रणनीतिकार के रूप में काम किया

प्रशांत किशोर ने भारत में सबसे पहले बीजेपी के लिए एक राजनीतिक रणनीतिकार के रूप में काम किया है, फिर उन्होंने जेडीयू, कांग्रेस, आप, वाईएसआरसीपी, डीएमके और टीएमसी के लिए काम किया. उनका पहला बड़ा राजनीतिक अभियान 2011 में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजरात विधानसभा चुनाव 2012 में तीसरी बार सीएम कार्यालय में फिर से निर्वाचित होने में मदद करने के लिए था.

4/7

प्रशांत किशोर ने खुद की बनाई पार्टी

पीके नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 2014 के लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत जीतने में मदद की. इस दौरान वह पूरे देश में चर्चा में आ गए थे. अब वह खुद की पार्टी जन सुराज बना कर बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयार कर रहे हैं.

5/7

सासाराम के कोनार गांव के रहने वाले हैं प्रशांत किशोर

बिहार के रोहतास जिले के सासाराम के कोनार गांव के रहने वाले हैं. बाद में प्रशांत किशोर बक्सर चले गए, जहां उन्होंने अपनी माध्यमिक शिक्षा पूरी की. प्रशांत किशोर की शादी असम के गुवाहाटी की रहने वाली जाहन्वी दास से हुआ है, जिनसे उनका एक बेटा है. खैर, चलिए अब जानते हैं कि प्रशांत किशोर की पत्नी जाह्नवी दास के बारे में.

6/7

प्रशांत किशोर की पत्नी जाह्नवी दास पेशे से डॉक्टर

प्रशांत किशोर की पत्नी जाह्नवी दास पेशे से डॉक्टर हैं. पीके और जाह्नावी दास की मुलाकात यूएन के एक हेल्थ प्रोग्राम में हुई. इसके बाद प्रशांत किशोर और जाह्नवी दास की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. इसके बाद आगे चलकर प्रशांत किशोर और जाह्नवी दास ने शादी कर ली.

 

7/7

प्रशांत किशोर और जाह्नवी दास को एक बेटा हैं

बता दें कि प्रशांत किशोर और जाह्नवी दास को एक बेटा हैं. वह गैर राजनीतिक पार्टियों में बहुत कम नजर आती है. पटना में प्रशांत किशोर ने अपनी पत्नी को लोगों से परिचय करवाया.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link