पटना: बिहार में बाढ़ का संकट गहराता जा रहा है. उत्तर बिहार के कई जिलों में नदियां उफान पर है. वही बिहार की राजधानी पटना में सियासत भी अपने उफान पर है. बाढ़ की तैयारियों को लेकर पक्ष-विपक्ष में आलोचनाओं और बचाव का दौर चल रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बीच जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि देश के साथ बिहार में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. कोरोना के बीच राज्य में बाढ़ आ गयी है. बाढ़ को देखते हुए सरकार ने पूरी तैयारी की है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को लगाया गया है. मानक के मुताबिक प्रभावित इलाकों में लोगों को सुविधाएं दी जा रही हैं.


इस पर आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने छिटकते हुए कहा कि बिहार की जनता पर दोहरी मार पड़ी है. एक ओर बाढ़ की विभीषिका है तो दूसरी और कोरोना का कहर है. बिहार की जनता में कोहराम मचा है, हाहाकार की स्थिति है लेकिन सरकार के कानों में इसकी गूंज नहीं जा रही है.


उन्होंने कहा कि बिहार सरकार खुद बीमार है और जनता भगवान के भरोसे है. आरजेडी नेता ने तंज कसते हुए कहा कि बिहार की जनता की चीख-पुकार सुन लो सरकार, यह जनता माफ करने वाली नहीं है. बिहार में हाहाकार मचा हुआ है.


इस पर बीजेपी प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि बिहार में बाढ़ की विभीषिका हर साल आती है तेजस्वी जी याद कीजिए आपके पिताजी के काल में क्या स्थिति थी. आपके पिताजी के काल में बाढ़ की विभीषिका होती थी उसमें कितना बड़ा घोटाला होता था? उस समय आप कहां थे?


बीजेपी नेता ने कहा कि आज बाढ़ की स्थिति से निबटने के लिए सरकार तत्पर है. कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचने के लिए हर संभव उपाय कर रही है. बाढ़ और कोरोना पर एक साथ बिहार सरकार जनता की मदद के लिए तत्पर है और लगातार काम किया जा रहा है. 


उन्होंने कहा कि सरकार जनता को बचाने में लगी है और आप जनता और सरकार को हतोत्साहित करने में लगे हैं. विपक्ष का यह काम नहीं है तेजस्वी जी.