Patna School Timing: पटना में फिर बदला स्कूल का समय, DM का नया आदेश, जानें टाइम टेबल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2229152

Patna School Timing: पटना में फिर बदला स्कूल का समय, DM का नया आदेश, जानें टाइम टेबल

Patna School Timing: राजधानी पटना में भीषण गर्मी और लू को लेकर पटना के डीएम ने निजी और सरकारी स्कूलों को लेकर दिशा निर्देश दिया है. पटना जिलाधिकारी ने कक्षा दस तक के लिए सुबह 10:30 से 4 बजे तक और कक्षा 11 और 12 का शैक्षणिक गतिविधियों पर 11:30 से 4 बजे तक रोक लगाया है.

Patna School Timing

पटनाः Patna School Timing: राजधानी पटना में भीषण गर्मी और लू को लेकर पटना के डीएम ने निजी और सरकारी स्कूलों को लेकर दिशा निर्देश दिया है. पटना जिलाधिकारी ने कक्षा दस तक के लिए सुबह 10:30 से 4 बजे तक और कक्षा 11 और 12 का शैक्षणिक गतिविधियों पर 11:30 से 4 बजे तक रोक लगाया है. इसके साथ ही ऑनलाइन मोड में शैक्षणिक सत्र चलाने की सलाह दी है. यह आदेश 1 मई से 8 मई तक लागू होगा.

बिहार में गर्मी ने लोगों का  जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. गर्मी ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. जिसके चलते पटना जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर दिया है. ये आदेश 1 मई यानी कल बुधवार से लागू होगा और 8 मई यानी अगले बुधवार तक लागू रहेगा. आदेश के अनुसार, राजधानी में गर्मी की लहर काफी तेज है. जिसके वजह से बच्चों का स्वास्थ्य खतरे में है. इसी के चलते शीर्षत कपिल अशोक, जिला मजिस्ट्रेट, पटना ने कक्षा 1 से लेकर 10वीं तक सुबह 10.30 बजे से शाम 4 बजे तक शैक्षणिक गतिविधियों पर रोक लगाया है. वहीं कक्षा 11वीं से लेकर 12वीं तक सुबह 11.30 बजे से शाम 4 बजे तक शैक्षणिक गतिविधियों पर रोक लगाया है. 

बता दें कि बिहार में पहली बार भीषण गर्मी को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. बिहार के 15 जिलों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. राज्य में दो मई तक अधिकतम तापमान 42 से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार भागलपुर, पूर्णिया, दरभंगा, बाल्मीकि नगर, सुपौल, मोतिहारी शेखपुरा सहित कई हिस्सों में लू को लेकर अलर्ट जारी किया गया है तो वहीं पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, नवादा, शेखपुरा, खगड़िया में रेड अलर्ट जारी किया गया है.

इसी के साथ गर्मी को देखते हुए सिवान, दरभंगा, सुपौल, पूर्णिया, अररिया, कटिहार, रोहतास, भोजपुरी, कैमूर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं बक्सर, मधेपुरा, सहरसा के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. पटना में लोगों की परेशानी बढ़ गई है और लोग दोपहर के समय में घरों से निकलना कम कर चुके हैं. लोगों का मानना है कि लू से बचने को लेकर वह तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं. ताकि भीषण गर्मी से बचा जा सके.
इनपुट- निषेद कुमार 

यह भी पढ़ें- Bihar Heatwave: अलर्ट मोड में अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग ने हीटवेव के खतरों से निपटने के लिए जारी की एडवाइजरी

Trending news