Saharsa: बिहार के सरहसा जिले में महाराष्ट्र में काम करने वाले एक फिल्म प्रोड्यूसर की पत्नी आम्रपाली सिन्हा की पिटाई का मामला सामने आया है. आरोप है कि ससुराल वालों ने आम्रपाली को जमीन पर घसीट कर पिटाई की है. महिला की पिटाई करने का वीडियो घर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया है. सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि कुछ लोग मिलकर महिला को जमीन पर घसीट रहे हैं और उसकी पिटाई की जा रही है. पिटाई से जख्मी महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह पूरी घटना बीते 30 सितंबर सदर थाना क्षेत्र के कायस्थटोला वार्ड नम्बर - 33 की बताई जा रही है. पीड़ित महिला का नाम आम्रपाली सिन्हा बताया जाता है . घटना के सम्बंध में पीड़ित महिला ने बताया कि बीते 30 सितंबर को उनके पति ट्रेन से दिल्ली जा रहे थे, इसी दौरान महिला के ससुर, जो की बीमार चल रहे थे उनका निधन हो गया. जिसके बाद घर की बहू होने के नाते वो अपने ससुर का अंतिम दर्शन करने पहुंची और अपने पति को फोन करके इसकी जानकारी दी. 


पीड़ित महिला ने आगे बताया कि पति के कहने पर वीडियो कॉल करके अपने उनको उनके पिता की तस्वीर दिखा रही थी. इसी दौरान महिला के देवर ने वीडियो कॉल करने से मना करते हुए मोबाइल छीनकर उसकी पिटाई शुरू कर दी. इधर आधे रास्ते में जब पति को इस बात की जानकारी मिली तो उसने पुलिस को फोन करके घटना की जानकारी दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को उठाकर अस्पताल में भर्ती कराया. 


आम्रपाली के पति फिल्म प्रोड्यूसर अमृत सिन्हा का कहना है कि वो मुंबई महाराष्ट में रहकर फिल्म और सीरियल बनाने का काम करते हैं. साल 2019 में उन्होंने महाराष्ट्र की रहने आम्रपाली से अंतरजातीय प्रेम विवाह कर लिया. शादी करने के बाद पत्नी के साथ वापस घर आने पर परिवार के लोग इसका विरोध करने लगे और उसकी पत्नी को दलित कहकर बराबर प्रताड़ित करने लगे. 


यह भी पढ़ें:क्या नालंदा में हिंदू पर्व के लिए अलग कानून बना है? BJP MLA ने अधिकारियों को दी धमकी


पीड़ित महिला और उसके पति का कहना है कि इससे पहले भी उसके साथ मारपीट की गई थी, जिसकी शिकायत उसने थाने में दर्ज कराया था. लेकिन आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. इस बीच बीते 30 सितंबर को जब उसके पिता का निधन हो गया तो घर वाले अंतिम संस्कार में जाने शामिल होने से मना कर दिया और फिर महिला की पिटाई करने लगे. पीड़ित महिला ने सदर थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.


रिपोर्ट: विशाल कुमार


यह भी पढ़ें:'झारखंड में युवाओं के टूट रहे सपने',पेपर लीक पर मुंडा के बयान ने सियासत को हिला डाला


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!