Bihar News: बिहार की राजधानी पटना से लेकर सहरसा और जहानाबाद में क्राइम की घटनाएं पर पुलिस लगातार एक्शन ले रही है. वहीं, नेताओं का एक दूसरे पर वार पलटवार भी जारी है. बक्सर में बिहार सरकार में मंत्री नितिन नवीन राजद नेता तेजस्वी यादव पर निशाना साधा. आज हम इस ऑर्टिकल में जानेंगे 17 अक्टूबर, 2024 दिन गुरुवार की सुबह-सुबह वह तीन खबरें जो बेहद जरूरी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सहरसा से पहली खबर को पढ़िए


सहरसा जिले के बलवाहाट थाना क्षेत्र में 15 अक्टूबर, 2024 को एक शिक्षक से 1 लाख 60 हजार रुपए लूट मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने 16 अक्टूबर, 2024 दिन बुधवार को शिक्षक से लूट मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से लूटी गई रकम में से 75 हजार रुपए भी बरामद किया है. हालांकि लूटपाट करने में शामिल दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.


बता दें कि बीते 15 अक्टूबर को एक शिक्षक रुपए लेकर अपने गांव जा रहे थे. इसी दौरान रास्ते मे एक बाइक पर सवार तीन लोगों ने हथियार के बल पर 1 लाख 60 हजार रुपए लूट कर फरार हो गए. घटना के बाद पीड़ित ने थाने में मामला दर्ज करवाया. जिसके बाद पुलीस ने कार्रवाई करते हुए लूटकांड में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.


दूसरी खबर जहानाबाद की जानिए


बिहार की राजधानी पटना से बीते पांच दिनों से लापता युवक की तलाश में पुलिस जहानाबाद 16 अक्टूबर, 2024 दिन बुधवार को पहुंची. पटना के पंचमहला थाना की पुलिस ने जहानाबाद से एक युवक को गिरफ्तार किया है. इस युवक के पास से गायब युवक का मोबाइल मिला है. मामला नगर थाना क्षेत्र के गौरक्षणी का है. पकड़ा गया युवक अभिषेक उर्फ बिछवा बताया जाता है.


दरअसल, में दशहरे की रात से पंचमहला थाना अंतर्गत नौरंजा-जलालपुर गांव निवासी विजय ताती मेला घूमने के दौरान कही लापता हो गया है. परिजनों ने इसकी शिकायत स्थानीय थाने की पुलिस से की. इसी बीच परिजनों को लापता युवक के मोबाइल नंबर से परिजनों को फोन आया कि वह थाने में पकड़ा गया है और उसे छुड़ाने के एवज में कभी दो हजार तो कभी तीन हजार की डिमांड की जाने लगी. जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और मोबाइल लोकेशन ट्रेस किया. पुलिस को पता चला कि मोबाइल फिलहाल जहानाबाद में है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पंचमहला थाने की 10 सदस्यी टीम जहानाबाद पहुंची और जीआरपी की मदद से शहर के गौरक्षणी मोहल्ले में छापेमारी कर लापता युवक के मोबाइल के साथ एक युवक धर दबोचा.


यह भी पढ़ें:बदल गया जदयू का चुनाव चिह्न! अब गैस सिलेंडर के निशान पर लड़ेगी चुनाव


अब तीसरी खबर राजनीतिक पर नजर मार लीजिए


एक दिवसीय दौरे पर बक्सर पहुंचे बिहार सरकार के मंत्री सह बक्सर प्रभारी मंत्री नितिन नवीन ने तेजस्वी यादव की यात्रा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव का क्षमा यात्रा करनी चाहिए. जब जनता की आवाज उठानी होती है तो वे विदेश यात्रा पर चले जाते हैं. जब बिहार में चुनाव आता है तो वे राजनीति यात्रा पर निकलते हैं. वे क्या देखने जाते है?


यह भी पढ़ें:गुजरात से आई,भोजपुरी में छायी! एक्ट्रेस की खूबसूरती, अदा और बोल्डनेस पर हर कोई फिदा


मंत्री नितिन नवीन ने आगे कहा कि तेजस्वी जी आपके पिता जी के समय की सड़कें जो आज बन गई हैं.अस्पताल में आप के पिता जी के समय मे जानवर पाए जाते थे. अब अस्पताल में दावा और इलाज देखने जाते है. आप यात्रा पर जा रहे तो बिहार के जनता से क्षमा मांगनी चाहिए और दूसरी तरफ विकास देखने की जरूरत है कि विकास किसे कहते है.


जहानाबाद से मुकेश कुमार, सहरसा से विशाल कुमार और बक्सर से अजय कुमार राय की रिपोर्ट


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!