समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर में एक युवक के दाह संस्कार के दौरान हुए विवाद में बदमाशों ने मुखिया को गोली मार दिया. आनन फानन में जख्मी स्थित में निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. मामला हलई थाना के डिहिया पुल के पास का है. मृतक की पहचान मोरवा प्रखंड के बनवीरा पंचायत के मुखिया नारायण शर्मा के रूप में हुई है. घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इधर घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि बनवीरा पंचायत के एक युवक रंजीत सहनी ने चार दिन पूर्व पारिवारिक विवाद में अपने शरीर में आग लगा ली थी. इलाज के दौरान शुक्रवार को उसकी मौत हो गयी थी. उसका डिहिया पुल के पास नून नदी किनारे दाह संस्कार हो रहा था. जिसमें मुखिया नारायण शर्मा भी शामिल थे. दाह संस्कार के दौरान ही कुछ लोगों में विवाद हो रहा था. 


यह भी पढ़ें- Bihar News: बीएनएमयू में एबीवीपी के छात्रों ने अपने हाथों में जंजीर बांध कर किया विरोध प्रदर्शन, छात्रों के सवाल पर जमकर की नारेबाजी


इस क्रम में मुखिया बीच बचाव करने पहुंची. तभी बदमाशों ने मुखिया के सीने में गोली मार दी. आनन फानन में उन्हें समस्तीपुर सदर अस्पताल लाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने उन्हें रेफर कर दिया. जिसके बाद परिजन शहर के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां इलाज के दौरान मुखिया की मौत हो गई. मुखिया की हत्या से नाराज ग्रामीणों ने समस्तीपुर - हाजीपुर मार्ग को जाम कर दिया. जाम के कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई है. 


सड़क जाम कर रहे लोग एसपी को बुलाने की मांग कर रहे थे. जाम की सूचना की खबर मिलते ही कई थानों की पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने में जुटी रही. बाद में मौके पर पहुंचे सदर एसडीओ दिलीप कुमार ने कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम को समाप्त कराया. इस मामले पर एसपी अशोक मिश्रा ने कहा कि बीती रात दाह संस्कार कार्यक्रम के दौरान मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए देर रात मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है.
इनपुट-  संजीव नैपुरी 


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!