Lok Sabha Election 2024: बिहार एनडीए से एक और धमाकेदार खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि हाजीपुर सीट से हटाने के एवज में भाजपा पशुपति कुमार पारस को राज्यपाल बना सकती है. इसके अलावा लोजपा कोटे की 5 सीटें चिराग की झोली में डाल दी जाएंगी. अब यह करीब करीब तय हो गया है कि चिराग पासवान हाजीपुर से ही चुनाव लड़ेंगे और उन्हें अपने पिता की विरासत से अब कोई जुदा नहीं कर सकता. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और चिराग पासवान की मुलाकात के बीच इस पर सहमति बनी है. बताया जा रहा है कि पशुपति कुमार पारस को भाजपा ने राज्यपाल बनने का आफर दिया है और प्रिंस पासवान को बिहार सरकार में मंत्री बनाने का भी भरोसा दिया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि सीटों के नए फॉर्मूले के अनुसार हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा को 1 सीट, उपेंद्र कुशवाहा की रालोमो को 1 सीट को मिल सकती है. दूसरी ओर, चिराग पासवान को 5 सीटें देने पर सहमति बनी है तो जेडीयू 16 सीटों पर ताल ठोक सकती है. दूसरी ओर, पशुपति कुमार पारस की पार्टी को एक भी सीट नहीं दी गई है. हालांकि पशुपति कुमार पारस को राज्यपाल और उनके बेटे को नीतीश कुमार की सरकार में मंत्री बनाने की बात कही गई है. 


यह भी पढ़ें:चिराग पासवान ने जीत ली विरासत की जंग, भाजपा ने मोदी के हनुमान को सौंपी हाजीपुर सीट


स्वर्गीय रामविलास पासवान के दिवंगत भाई रामचंद्र पासवान के बेटे प्रिंस पासवान, चिराग पासवान के चचेरे भाई हैं. पिछली बार प्रिंस राज समस्तीपुर से उपचुनाव जीतकर सांसद चुने गए थे लेकिन 2021 में जब लोजपा टूट गई थी तो वे पशुपति कुमार पारस के खेमे में चले गए थे.