Shambhavi Choudhary: कौन हैं शांभवी चौधरी जो सबसे कम उम्र में समस्तीपुर से लड़ेंगी चुनावी जंग?

Shambhavi Choudhary Photo: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने शांभवी चौधरी को समस्तीपुर की दलित आरक्षित सीट से मैदान में उतारा गया है.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Tue, 02 Apr 2024-1:56 pm,
1/7

Shambhavi Choudhary Photo: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने शांभवी चौधरी को समस्तीपुर की दलित आरक्षित सीट से मैदान में उतारा गया है. शांभवी चौधरी जेडीयू मंत्री अशोक कुमार चौधरी की बेटी है. बता दें कि शांभवी चौधरी के पिता और दादा बिहार के राजनीतिज्ञ रहे हैं.    

 

2/7

बता दें कि समस्तीपुर सीट का प्रतिनिधित्व इससे पहले चिराग पासवान के चचेरे भाई प्रिंस राज ने किया था, जो अब चाचा पशुपति कुमार पारस के पाले में जा चुके हैं.  

 

3/7

शांभवी चौधरी पूर्व आईपीएस अधिकारी आचार्य किशोर कुणाल की बहू हैं. शांभवी को समस्तीपुर सीट से जैसे ही टिकट मिला, वह भावुक हो गईं और अपने पिता मंत्री अशोक चौधरी के गले लग गईं. अक्सर शांभवी समाज सेवा के कार्य से जुड़ी रही हैं. 

 

4/7

बता दें कि शांभवी ने अपनी स्कूलिंग नॉट्रेडम एकेडमी पटना से की है और लेडी श्री राम कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है. ग्रेजुएशन के शांभवी ने दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है और अब फिलहाल वह मगध यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रही हैं. 

 

5/7

टिकट मिलने के बाद शांभवी ने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान जी द्वारा समस्तीपुर लोकसभा के लिए हमें उम्मीदवार बनाकर समस्तीपुर वासियों की सेवा एवं क्षेत्र के विकास का अवसर दिया है. 

 

6/7

उन्होंने आगे कहा कि हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि समस्तीपुर संसदीय क्षेत्र की जनता के लिए एक बेटी और सेवक की तरह काम करेंगे. हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी तथा हमारे माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के मार्गदर्शन में हमारे क्षेत्र समस्तीपुर को आगे बढ़ाने में अपनी पूरी ताकत लगा देंगे.

 

7/7

बता दें कि शांभवी चौधरी अभी तक राजनीति में नहीं थीं. हालांकि राजनीति से अनजान भी नहीं हैं. उन्हें राजनीति की काफी अच्छी जानकारी है. उनके पिता और दादा बिहार के राजनीतिज्ञ रहे हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link