Samastipur News: बिहार के समस्तीपुर जिले में चुनावी ड्यूटी पर आए असम राइफल के 3 जवानों के डूबने की खबर सामने आई है. 2 जवानों को तो स्थानीय लोगों ने बचा लिया, लेकिन एक जवान अभी तक लापता बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार (14 मई) को तीनों जवान जौनपुर स्थित अपने कैंप से निकलकर मटिओर घाट पर गंगा स्नान करने के लिए गए थे. इसी दौरान तीनों डूबने लगे. जवानों को डूबता देख वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखाते हुए दो जवानों को बचा लिया, लेकिन एक जवान को वह नहीं बचा सके. तीसरा जवान नदी में ही बह गया, उसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लापता जवान की पहचान असम रायफल के मिंटू राय के रूप में की गई है. सूचना पर पहुंचे पटोरी अनुमंडल पदाधिकारी और स्थानीय पुलिस ने एसडीआरएफ को इसकी सूचना दी. अंधेरा होने के बावजूद भी एसडीआरएफ की टीम डूबे जवान की तलाश में लगी है. रौशनी की व्यवस्था ना होने के कारण कल (मंगलवार, 14 मई) को तलाशी अभियान रोक दिया गया था. आज यानी बुधवार (15 मई) की सुबह से उसकी खोजबीन फिर शुरू की गई है. 


ये भी पढ़ें- Sushil Modi Last Rites: राजकीय सम्मान के साथ हुआ सुशील मोदी का अंतिम संस्कार


डूबने से बचे दोनों असम रायफल के जवानों के अनुसार जौनपुर स्थित कैंप से तीनों जवान पैदल ही 10 किलोमीटर दूर दियारा क्षेत्र में गंगा नदी में नहाने के लिए निकल पड़े. नदी में स्नान करने के दौरान तीनों डूबने लगे . जिसके बाद वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने दो जवान को बचा लिया लेकिन एक जवान डूब गया. आशंका जताई जा रही है की लहर में बहकर जवान पटना के इलाके में चला गया है. स्थानीय प्रशासन द्वारा बुधवार की सुबह फिर से डूबे जवान को ढूंढे जाने की बात कही गई थी.


रिपोर्ट- संजीव नैपुरी