Jharkhand Vidhan Sabha Chunav: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने राज्य की सरायकेला विधानसभा सीट पर गणेश महली को उम्मीदवार बनाया है, जबकि खूंटी सीट पर पूर्व घोषित उम्मीदवार स्नेहलता कंडुलना की जगह अब रामसूर्य मुंडा को टिकट दिया गया है. पार्टी के केंद्रीय महासचिव विनोद कुमार पांडेय के हस्ताक्षर से जारी चौथी सूची में इनकी उम्मीदवारी घोषित की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेएमएम ने गणेश महली को उम्मीदवार बनाया


सरायकेला सीट पर पूर्व सीएम और बीजेपी के प्रत्याशी चंपई सोरेन को चुनौती देने के लिए पार्टी ने जिस गणेश महली को उम्मीदवार बनाया है, वह दो दिन पहले बीजेपी छोड़कर झारखंड मुक्ति मोर्चा में शामिल हुए थे.


गणेश महली को जानिए
गणेश महली ने वर्ष 2019 और इसके पहले 2014 में इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था और झामुमो के प्रत्याशी चंपई सोरेन से पराजित हुए थे. हालांकि इन दोनों चुनावों में वह चंपई सोरेन से मात्र दो से तीन हजार मतों के फासले से पिछड़े थे. यानी यहां परंपरागत तौर पर इस बार फिर इन्हीं दो चेहरों के बीच मुकाबला होगा. फर्क सिर्फ यह है कि दोनों ने परस्पर पार्टियां बदल ली हैं.


​यह भी पढ़ें:मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित 100 से ज्यादा नेताओं ने दाखिल किया नामांकन


झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अब तक कुल 42 सीटों पर उम्मीदवार उतारे


झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अब तक कुल 42 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं. इंडिया ब्लॉक के तहत सीट शेयरिंग में अपने हिस्से आई सीटों में से एकमात्र जामा विधानसभा सीट से पार्टी ने अब तक उम्मीदवार घोषित नहीं किया है.


इनपुट: आईएएनएस


यह भी पढ़ें:चुनाव लड़ने के लिए सजा पर रोक चाहते हैं मधु कोड़ा, सुनवाई कल तक के लिए टली


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!