Jharkhand Crime News: झारखंड की सरायकेला पुलिस ने जमीन कारोबारी रॉकी कालिंदी और उसके 3 वर्षीय बेटे की हत्या मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में कुल 9 अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए 9 अपराधियों में से इनमें सात अपराधी विवेक हत्याकांड में भी शामिल थे. पुलिस ने अपराधियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं. घटना के सम्बंध में जानकारी देते हुए एसपी मनीष टोप्पो ने बताया कि घटना के बाद एसडीपीओ के नेतृत्व में SIT का गठन किया गया था. एसआईटी ने तकनीकी और मानवीय सूचनाओं के आधार पर मिले साक्ष्यों पर कार्रवाई करते हुए सभी अपराधियों को गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसपी ने बताया कि विवेक सिंह हत्याकांड में शामिल अपराधियों का नाम सुशांत सिंह देव उर्फ टूना सिंह, सोनू वर्मा उर्फ सोनू बच्चा, दुःशासन महतो, जयप्रकाश महतो, सूरज तांती उर्फ सूरज तंतुबाई, राजेंद्र महंत उर्फ राजन और मान सिंह मुर्मू शामिल है. इनके पास से पुलिस ने तीन देशी पिस्तौल, दो देसी कट्टा, 7.65 एमएम का 8 जिंदा गोली, 8 एमए का 6 पीस गोली दो पीस बोतल बम, घटना में इस्तेमाल की गईं दो मोटरसाइकिल और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि सभी ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. पूछताछ के बाद सभी को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है.


ये भी पढ़ें- Kaimur: सन्नी पासवान हत्याकांड में सियासी पारा चढ़ा, BJP नेता ने थानेदार को सस्पेंड करने की मांग की


बता दें कि विवेक सिंह अपराधी विक्की नंदी का करीबी था. पिछले दिनों विक्की नंदी के इशारे पर कुख्यात अपराधी सागर लोहार और कार्तिक मुंडा गिरोह के तारिणी उर्फ भोलू कुम्हार की कदमा में हत्या कर दी गई थी. घटना के बाद से विक्की नंदी फरार चल रहा है. इधर भोलू की हत्या का बदला लेने के उद्देश्य से सागर और कार्तिक लोहार ने विवेक सिंह को टारगेट किया और उन्ही के इशारे पर गिरफ्त में आए अपराधियों ने बीते बुधवार (19 जून) की रात कल्पनापुरी पहाड़ी मैदान के समीप घेरकर विवेक को गोलियों से भून डाला.


ये भी पढ़ें- JDU नेता के घर से शराब और राइफल बरामद, पार्टी का बोर्ड लगा वाहन भी जब्त


घटना के बाद कल्पनापुरी वासियों में काफी आक्रोश देखा गया था. जहां पुलिस को लोगों का काफी विरोध भी झेलना पड़ा था. वहीं रॉकी कालिंदी और उसके बेटे पर फायरिंग मामले में शामिल अपराधकर्मियों में झामुमो नेता राजेश गोप और सादन गोप शामिल है. एसपी मनीष टोप्पो ने बताया कि जमीन और स्क्रैप के कारोबार में वर्चस्व को लेकर राजेश गोपी ने रोकी और उसके बेटे पर जानलेवा हमला किया था. दोनों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है.