सारण: बिहार के सारण में जहरीली शराब के सेवन से मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी जारी है. वहीं इस मामले को लेकर राज्य में सियासत भी गर्म है. विपक्षी दल लगातार नीतीश सरकार पर हमलावर है. इन सबके बीच पूर्णिया सांसद पप्पू यादव सारण पहुंचे और जहरीली शराब कांड में मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद की. इस दौरान उन्होंने सरकार पर जमकर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने जहरीली शराब बनाने और बेचने वाले के साथ ही क्षेत्र के संबंधित पदाधिकारियों पर हत्या की मुकदमा चलाने और उन्हें आजीवन कारावास की सजा की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने राज्य सरकार की नेताओं को लेकर कहा कि 98 प्रतिशत नेता विदेशों में जाकर शराब पीते हैं. उन्होंने छपरा सीवान गोपालगंज को सत्ता और विपक्ष के लिए राजनीतिक अखाड़ा बताया. पप्पू यादव ने शराब से मौत को हत्या करार देते हुए कहा कि हत्या में शामिल लोगों को आजीवन कारावास की सजा दी जाए. साथ ही उन्होंने पीड़ित परिजनों की आर्थिक सहायता की.


ये भी पढ़ें- Hemant Soren: विधानसभा चुनाव से पहले पैतृक गांव पहुंचे हेमंत सोरेन, कुल देवता की पूजा


बता दें कि बिहार में जहरीली शराब के सेवन से अभी तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं सारण में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 13 पहुंच गई है लेकिन जिला प्रशासन ने अब तक 7 मौत की पुष्टि की है. जहरीली शराब से मौत ना हो इसके लिए जिला प्रशासन के द्वारा लगातार माईर्किंग कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है. वही अनुमंडल क्षेत्र में एसआईटी और एसडीएम के नेतृत्व में सघन छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें लगभग 5800 लीटर कच्ची शराब को नष्ट किया गया है. जिला प्रशासन ने अस्पतालों को हर स्थिति में तैयार रहने की निर्देश भी दिए हैं. गांव में जहां मौत से मातम है वहीं आम लोगों में इस घटना को लेकर भय व्याप्त है.


इनपुट- राकेश कुमार सिंह