Good News: नदियों में बोटिंग करना जाइएगा भूल, जो एक बार सारण के इस पोखर में आइएगा, देखिए शानदार तस्वीरें

Bihar Tourist Place: बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी, सारण जिले के अमनौर स्थित पर्यटन स्थल पोखर पर आम से खास लोगों की भीड़ लग रही है. नौका विहार से लेकर लाइट और साउंड शो लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. शाम के वक्त यहां हजारों लोगों की भीड़ रहती है. यह पोखर इतना मनोरम और सुंदर दिखता है कि लोगों के बीच इसका आकर्षण कम नहीं हो रहा है.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Mon, 26 Aug 2024-1:26 pm,
1/7

सारण पोखर पर्यटक

सारण के इस पोखर पर प्रतिदिन पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है. इसका श्रेय यहां के स्थानीय ग्रामीण और सारण के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी को दिया जाता है. 

2/7

वीरान पोखर

जिनके प्रयासों के द्वारा कभी सैकड़ों एकड़ में फैला इस वीरान पोखर का कायाकल्प करने के बाद, इसे जिला और बिहार के पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया गया है. यहां दिन- प्रतिदिन पर्यटकों की संख्या बढ़ती जा रही है. 

 

3/7

पोखर कायाकल्प

पोखर का कायाकल्प करने के साथ यहां तैराकी प्रतियोगिता, नौकायन और एक सुंदर सा पार्क बनाया किया है. जो कि लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना है. 

 

4/7

प्राकृतिक सुकून

भाग दौड़ भरी जिंदगी में इस पोखर समीप आकर लोग प्राकृतिक सुकून महसूस करते हैं. यहां बच्चों के लिए जहां तरह-तरह के झूला और तरह-तरह खेल के साधन उपलब्ध है. 

 

5/7

सुविधाएं

वहीं, पूजा-पाठ करने के लिए मंदिर और बड़े कार्यक्रमों के लिए तमाम सुविधाएं भी उपलब्ध है. शाम के वक्त यहां हजारों लोगों की भीड़ रहती है. 

 

6/7

सारण पोखर

यह पोखर इतना मनोरम और सुंदर दिखता है कि लोगों के बीच इसका आकर्षण कम नहीं हो रहा है. सुबह से लेकर शाम तक इस पोखर में सारण, सिवान और अन्य जगहों से लोग सुकून के तलाश में आते हैं. 

7/7

पर्यटन स्थल

जहां बोट राइडिंग, फिशिंग, लाइट और साउंड शो देखकर लोग असीम शांति महसूस करते हैं. जिसके कारण सारण का यह पोखर धीरे-धीरे पर्यटन स्थल के रूप में बदलते जा रहा है. 

इनपुट - राकेश सिंह  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link