इमरान अज़ीज/बगहा: सीएम नीतीश कुमार की सख्ती का असर अब विकास कार्यों में हो रही गड़बड़ी पर भी दिखने लगा हैं. इसी के चलते अब आईएएस अधिकारी खुद ताबड़तोड़ रेड पर निकले हैं. इसी वजह से सरकारी योजनाओं के संचालन की जांच में तेजी आई है. दरअसल यूपी बिहार सीमा पर स्थित सुदूरवर्ती क्षेत्रों में संचालित योजनाओं की जांच करने आईएएस शेखर आंनद गंडक दियरा के ठकराहा प्रखंड पहुंचे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां बगहा एसडीएम शेखर आनंद ने पीडीएस (PDS) दुकानदारों के यहां औचक निरीक्षण किया. इस दौरान एसडीएम ने खुद बारी-बारी से कई पीडीएस दुकानों मे स्टाक राशन का मिलान कर वितरण पंजियो को भी खंगाला. जानकारी के मुताबिक, गंडक दियारा के ठकराहा प्रखंड के मलाही टोला स्थित पीडीएस दुकानदार के यहां पाई गई अनियमितता को लेकर एसडीएम ने बीडीओ सनी सौरभ और एमओ समेत पुलिस की मौजूदगी में पीडीएस दुकान को सील करते हुए डीलर से जवाब तलब किया है.


दूसरी ओर मलाही टोला के अन्य पीडीएस दुकानों समेत भुआलपट्टी व जगीरहा स्थित पीडीएस दुकानदारों के यहां भी रेड किया गया जहां कई पीडीएस दुकानदार मौके से भाग खड़े हुए. पुलिस प्रशासन की टीम ने दुकानदार पुत्र की मौजूदगी में स्टॉक रुम खुलावा कर राशन स्टाक की जांच की और वितरण पंजी से मिलान के बाद माप तौल मशीन सहित पौस मशीन की भी जांच की गई, जिसमें चार किलो का अंतर पाया गया. इसको लेकर भी बगहा एसडीएम ने पीडीएस दुकानदारों से जवाब तलब किया है.


बता दें कि गंडक पार के प्रखंडों में पहली बार आईएस अधिकारी के औचक निरीक्षण से हडकंप मचा है. जांच के दौरान एसडीएम शेखर आंनद ने बताया कि 'सात निश्चय' योजनाओं में हर घर नल जल योजना की भी जांच की गई और प्रखंड क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों को लेकर बीडीओ और सीओ के साथ समीक्षात्मक बैठक कर योजनाओं के संचालन को लेकर सख्ती के साथ हिदायत दी गई. 


Akanksha Mishra, News Desk