Sheikhpura: बिहार सरकार राज्य में जमीन सर्वे करवा रही है. दूसरी तरफ राजस्व कर्मचारी के घूस मांगने का मामला सामने आ रहा है. शेखपुरा जिले में एक राजस्व कर्मचारी ने जमीन के परिमार्जन के लिए एक शख्स से पैसे की डिमांड की. पीड़ित ने इसकी शिकायत डीएम से की है. डीएम आरिफ अहसन ने फरियादी की शियकात पर एक्शन लेने की बात कही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, शेखपुरा के अरियरी प्रखंड के वरुणा गांव के एक फरियादी ने डीएम सामने जमीन के परिमार्जन के नाम पर राजस्व कर्मचारी की तरफ से 70000 रुपया मांगे जाने की शिकायत की. पीड़ित ने राजस्व कर्मचारी की तरफ से मांगे गए 70 हजार परिमार्जन के नाम घूस की शिकायत डीएम को दिया. जिस पर डीएम ने फौरन एक्शन का आश्वासन दिया. 


इस संबंध में पीड़ित ने कहा कि पिछले एक महीना से ऑनलाइन परिमार्जन कराई जाने के बाद राजस्व कर्मचारी से गुहार लगा रहे हैं कि जल्द से जल्द उनके आवेदन पर कार्रवाई की जाए. मगर, राजस्व कर्मचारी 70000 रुपए की डिमांड कर रहे हैं. जिसके कारण उनका परिमार्जन का कार्य नहीं हो रहा है. इसको लेकर कई बार वीडियो समेत आला अधिकारी से भी इसकी सूचना दिया गया. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद पीड़ित को डीएम के प्रखंड में आने की सूचना मिली. पीड़ित ने डीएम आरिफ अहसन से इस संबंध में शिकायत कर दी. वहीं, डीएम ने कहा कि जल्द ही इस दिशा में कार्रवाई करेंगे.


यह भी पढ़ें:कौन हैं एसके सिंह, जिन्हें जनसुराज पार्टी ने बनाया पहला प्रत्याशी?


बता दें कि अरियरी प्रखंड के वरुणा गांव निवासी सुमन कुमार जमीन के खाता खसरा समेत अन्य जमीनी समस्या के निदान को लेकर परिमार्जन संबंधित ऑनलाइन पिछले 1 सितम्बर को किया था. जिसके बाद से राजस्व कर्मचारी परिमार्जन के एवज में 70 हजार रुपया नजराना (घूस) के तौर पर मांग रहे थे. जब पीड़ित ने इतनी बड़ी रकम देने में असमर्थता जताई तो उसके आवेदन पर विचार नहीं किया जा रहा था, जिसके बाद पीड़ित ने डीएम से शिकायत किया.


रिपोर्ट: रोहित कुमार


यह भी पढ़ें:Bihar Train News: बिहार की 20 ट्रेनें रद्द, देखिए पूरी लिस्ट और जानिए वजह


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!