Simdega News: सिमडेगा में जंगली हाथी ने एक महिला को कुचलकर मार डाला. घटना ठेठईटांगर थाना क्षेत्र के कुसुम टोली गांव में हुई. जलडेगा थाना इलाके में 6 जून को ही झुंड से बिछड़े हुए एक जंगली हाथी को देखा गया था. इसके बाद से इलाके के ग्रामीण पूरी तरह से सतर्क थे. इसी क्रम में रात्रि में जंगली हाथी का प्रवेश ठेठईटांगर थाना इलाके में हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुसुम टोली निवासी एक महिला की जंगली हाथी से सामना हो गया. जंगली हाथी ने महिला को कुचलकर मार डाला. घटना इस सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.


विधानसभा के पास पहुंचा जंगली हाथी ने मचाया उत्पात


रांची में 1 जून की आधी रात को एक जंगली हाथी आबादी वाले इलाके में आ गया. यह हाथी लगभग दो घंटे तक झारखंड विधानसभा के आसपास घूमता रहा. हाथी के आने से स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई. सूचना मिलने पर पुलिस आई और सायरन बजाकर और पटाखे चलाकर किसी तरह हाथी को जंगल की ओर खदेड़ दिया.


यह भी पढ़ें:Bihta Crime: बिहटा में ड्यूटी खत्म कर घर लौट रहे युवक की गोली मार की हत्या


वन विभाग के अनुसार यह जंगली हाथी शनिवार रात अपने झुंड से भटककर रांची शहर में घुस आया था. इससे आसपास रहने वाले लोग डर गए. वन विभाग और पुलिस की टीम ने मिलकर सायरन और पटाखे की मदद से हाथी को वापस जंगल भेज दिया. क्योंकि यह घटना देर रात की थी और सड़कें खाली थीं, इसलिए किसी को नुकसान नहीं हुआ. स्थानीय लोगों ने भी संयम बरतते हुए हाथी को जंगल भेजने में मदद की.