पटना: सीतामढ़ी में केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने लालू यादव पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मैं आज लालू जी से पूछना चाहता हूं कि आप बिहार और केंद्र को मिलाकर आप 25 साल सत्ता में रहे तो कभी कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की याद क्यों नहीं आयी. अमित शाह ने परिवारवाद को मुद्दा बनाते हुए कहा कि लालू जी आपको याद क्यों आएगा. आप तो बेटी बड़ी बेटी, छोटी बेटी इन सबके लिए ही करेंगे. लालू जी आज सत्ता की राजनीति और बेटे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए उस कांग्रेस की गोदी में जाकर बैठ गए जो कांग्रेस पिछड़ा व अति पिछड़े का विरोधी है. लालू जी मैं जानता हूं आप बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हो लेकिन सत्ता की इतनी भी क्या ललक की पिछड़ों के विरोधी कांग्रेस की गोद में आप बैठ गए. वहीं अमित शाह के इस बयान के बाद बिहार में सियासत शुरू हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि अमित शाह अपनी सरकार की उपलब्धि नहीं बता पा रहे हैं. अब कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न वोट के लिए दिया यह ढिंढोरा पीट रहे हैं. 17 महीने में तेजस्वी यादव ने 5 लाख नौजवानों को नौकरियां दी है. यह बात उनको याद रखना चाहिए. चार चरणों के चुनाव के बाद आपका कोई जुमला काम नहीं आ रहा है. एनडीए का सूपड़ा साफ हो रहा है.


वहीं जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि लालू यादव और उनके पार्टी के लोगों ने कभी पिछड़ों और अति पिछड़ों के विषय पर नहीं सोचा. हमेशा आरक्षण का ढकोसला देते रहे लेकिन इनके लिए समाजवाद परिवारवाद है. बेटा बेटी पत्नी परिवार को कैसे आगे लेकर चलना है यही इनकी प्राथमिकता में शामिल है. कांग्रेस प्रवक्ता आनंद माधव ने कहा कि 1978 में जब सरकार ने बिहार में 26 प्रतिशत रिजर्वेशन को लागू किया तो आरएसएस के लोग बिहार के सड़कों पर उतर आए और कर्पूरी ठाकुर का विरोध किया. आज कर्पूरी जी की याद आ रही है.


इनपुट- शिवम


ये भी पढ़ें- Amit Shah Bihar Visit: सीतामढ़ी में अमित शाह बोले- कांग्रेस और राजद के लोग राम मंदिर को लटकाते और भटकाते रहे