सुपौल: Supaul Bridge: बिहार में लगातार पुल गिरने का मामला सुर्खियों में है. सुपौल जिले के मरौना प्रखंड के बलान नदी के शाखा नदी पर बना पुलिया जमींदोज हो गया है. जिससे मरौना उत्तर पंचायत की बड़ी आबादी की आवाजाही प्रभावित हो गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्य सड़क पर बनी पुलिया ध्वस्त 
दरअसल, सुपौल जिले के मरौना प्रखंड क्षेत्र स्थित मरौना उतर पंचायत के कुशमॉल जाने वाली मुख्य सड़क पर बनी पुलिया देर रात की बारिश में ध्वस्त हो गई है. बताया गया है कि बलान नदी के शाखा नदी पर बना यह पुलिया बलान नदी में जलस्तर में वृद्धि होने और लगातार बारिश के कारण ध्वस्त हो गई है. पुलिया के ध्वस्त हो जाने से मरौना उत्तर पंचायत के कुशमॉल गांव के बड़ा टोला और छोटा टोला गांव के लोगों का आवागमन बाधित हो गया है.


बलान नदी के जलस्तर में वृद्धि से पुलिया ध्वस्त 
वहीं मौके पर मौजूद वर्तमान सरपंच राम कृष्ण मुखिया ने कहा कि मरौणा उत्तर पंचायत के कुशमोल गांव में तत्कालीन विधायक के विधायक कोष से 15 से 17 साल पूर्व निर्मित यह पुलिया देर रात ध्वस्त हो गई है. बीते रात बलान नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से यह पुलिया ध्वस्त हो गया. उन्होंने कहा कि पुलिया के ध्वस्त हो जाने से लोगों को भलवाही बाजार जाने और खासकर स्कूली बच्चों को स्कुल जाने के लिए अब चार से पांच किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करनी पड़ेगी. 


पुलिया निर्माण में ठेकेदार द्वारा अनियमितता बरती 
वहीं ग्रामीणों ने कहा कि पुलिया निर्माण में ठेकेदार द्वारा अनियमितता बरती गई. जिसके परिणामस्वरूप समय से पहले पुलिया ध्वस्त हो गया. बताया गया है कि पुलिया के ध्वस्त होने से हजारों लोगों की आवाजाही प्रभावित हो गई है.


लगातार बारिश से लोगों में दहशत 
बिहार के शिवहर जिले के बेलवा घाट पर बनाए गए तटबंध की हालत जर्जर होती जा रही है. इन दिनों लगातार बारिश हो रही है. पानी की तेज धार से जगह-जगह दरारें आ रही हैं. जिसके वजह से इलाकों के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है.   
इनपुट- सुभाष चंद्रा, सुपौल


यह भी पढे़ं- Lightning Strike Death: हर साल आसमान से बरसती है मौत! बिहार में वज्रपात से 7 सालों में 1800 से अधिक लोगों ने गंवाई जान