हॉकी में धमाका...एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की लगातार दूसरी जीत, चीन में हुई गोलों की बारिश
Advertisement
trendingNow12422089

हॉकी में धमाका...एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की लगातार दूसरी जीत, चीन में हुई गोलों की बारिश

Asian Champions Trophy India vs Japan Hockey: चीन में चल रहे एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने सोमवार को जापान को 5-1 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. इससे पहले भारत ने अपने अभियान की शुरुआत में मेजबान चीन को 3-0 से हराया था.

हॉकी में धमाका...एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की लगातार दूसरी जीत, चीन में हुई गोलों की बारिश

Asian Champions Trophy India vs Japan Hockey: चीन में चल रहे एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने सोमवार को जापान को 5-1 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. इससे पहले भारत ने अपने अभियान की शुरुआत में मेजबान चीन को 3-0 से हराया था. इस जीत में सुखजीत सिंह (2वें मिनट और 60वें मिट) ने दो गोल किए. अभिषेक (3वें मिनट), संजय (17वें मिनट) और उत्तम सिंह (54वें मिनट) ने एक-एक गोल किया. दूसरी ओर, जापान के लिए काजुमासा मात्सुमोतो (41वें मिनट) ने एकमात्र गोल किया.

सुखजीत ने किया पहला गोल

भारत ने शुरुआत में ही सुखजीत सिंह के शानदार गोल से तेजी से बढ़त बना ली. संजय सर्कल के दाहिने तरफ मंडरा रहे थे, उन्होंने एक क्रॉस पास दिया जिसे सुखजीत ने गोलपोस्ट में डाल दिया. अगले मिनट में अभिषेक ने कई जापानी डिफेंडरों को छकाते हुए गोलकर भारत की बढ़त दोगुनी कर दी. दूसरे क्वार्टर में संजय ने 17वें मिनट में शानदार पेनल्टी कॉर्नर को गोल में कन्वर्ट किया. बोर्ड पर 3-0 की बढ़त के साथ भारत एक आरामदायक स्थिति में था, जबकि जापान ने शुरुआती घबराहट को दूर करने और खेल में वापसी करने का प्रयास किया.

ये भी पढ़ें: Asian Champions Trophy: दनादन बरसे गोल...डिफेंडिंग चैंपियन भारत की धमाकेदार शुरुआत, पहले मैच में चीन को रौंदा

भारत ने लगातार किए हमले

जापान ने 21वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने के लिए अपने हमले में तेजी से बदलाव किए, सफलता नहीं मिली. 10 मिनट के हाफ-टाइम ब्रेक से लौटकर भारत ने गति बनाए रखने की कोशिश की. तीसरे क्वार्टर में धैर्यपूर्वक और अनुशासन के साथ खेला, लेकिन जापान ने गेंद वापस जीतने में अच्छा प्रदर्शन किया. 41वें मिनट में काजुमासा मात्सुमोतो द्वारा एक फील्ड गोल किया गया, जिससे मैच में जापान का खाता खुला. भारत के गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक उस गोल को नहीं रोक पाए.

ये भी पढ़ें: ​IND vs BAN: टेस्ट टीम का ऐलान, किसे कुर्बान करेंगे कप्तान रोहित? अब Playing 11 में चुने जाएंगे ये खतरनाक खिलाड़ी

सुखजीत ने आखिरी मिनट में भी किया गोल

भारत के लिए चौथा गोल जर्मनप्रीत सिंह के अच्छे स्टिक वर्क से आया, जिन्होंने बेसलाइन से उत्तम सिंह को एक शानदार फील्ड गोल कन्वर्ट करने में सहायता की. इससे भारत को 54वें मिनट में 4-1 की बढ़त मिल गई. सुखजीत ने अभिषेक द्वारा एक शानदार सहायता के बाद 60वें मिनट में अपना एक और गोल जोड़ा, जिससे मैच भारत के पक्ष में 5-1 के अंतर से समाप्त हुआ. लगातार जीत के साथ अंक तालिका में टीम इंडिया पहले स्थान पर पहुंच गई.

Trending news