पटनाबिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. राज्य में शुक्रवार को विभिन्न जिलों के 118 लोग पॉजिटिव पाए गए, जिससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 2105 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी सूची के मुताबिक, राज्य में सोमवार को 118 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 2000 को पार करते हुए 2105 तक पहुंच गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने बताया कि इन 118 नए मरीजों में मधुबनी के 34, कटिहार के 19, बेगूसराय के 17, समस्तीपुर के 10, पटना व गोपालगंज के नौ-नौ, सारण के छह, खगड़िया के पांच, नवादा के तीन, मधेपुरा के दो और वैशाली, पूर्वी चंपारण, सुपौल तथा अरवल के एक-एक मरीज हैं.


इधर, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 629 मरीज इलाज के बाद ठीक होकर वापस घर जा चुके हैं. राज्य में अब तक 58,481 से ज्यादा नमूनों की जांच की जा चुकी है. राज्य में अब तक कोरोना संक्रमित 10 लोगों की मौत हो चुकी है.


उल्लेखनीय है कि बिहार में 3 मई के बाद प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला शुरू हुआ है और इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्धि देखी गई.