रामगोपाल यादव बोले राम मंदिर का ठीक नहीं है नक्शा, बेकार है राम मंदिर, सीएम योगी ने दिया कड़क जवाब

Ram Gopal yadav on Ram mandir: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मंगलवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है. इसी बीच सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने राम मंदिर पर विवादित बयान दिया है. रामगोपाल यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राम जी के दर्शन वो रोज करते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2024, 02:27 PM IST
रामगोपाल यादव बोले राम मंदिर का ठीक नहीं है नक्शा, बेकार है राम मंदिर, सीएम योगी ने दिया कड़क जवाब

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मंगलवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है. इसी बीच सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने राम मंदिर पर विवादित बयान दिया है. रामगोपाल यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राम जी के दर्शन वो रोज करते हैं. उन्होंने अयोध्या में दर्शन के लिए जाने के बारे कहा कि राम मंदिर का नक्शा और वास्तु ठीक नहीं है. मंदिर ऐसे नहीं बनता और वो मंदिर बेकार है.

रामगोपाल यादव ने दिया विवादित बयान 
उन्होंने कहा कि पुराने मंदिर देख लीजिए, कैसे बने हैं. दक्षिण से लेकर उत्तर तक. नक्शा ठीक से नहीं बना है. मंदिर को वास्तु के लिहाज से ठीक नहीं बनाया गया. वहीं रामगोपाल यादव के बयान पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने पलटवार किया. सीएम ने कहा, "समाजवादी पार्टी आस्था का सम्मान नहीं करती. ये राम के अस्तित्व को नकारने वाले लोग हैं. 

घटिया है सपा की सोच: आनंद दुबे
भाजपा के प्रवक्ता आनंद दुबे ने कहा कि राम मंदिर को लेकर सपा की सोच बहुत घटिया है. इन लोगों ने पहले रामभक्तों पर गोलियां चलाई थीं. इन लोगों ने हर प्रयास किया कि मंदिर न बन सके. आज जब मंदिर बन गया है, हर दिन लाखों भक्त दर्शन के लिए जा रहे हैं तो सपा नेता ऐसे बयान देकर अपनी विकृत मानसिकता को दर्शा रहे हैं. वास्तु मंदिर का नहीं सपा के नेताओं का खराब हो चुका है.

हनुमान गढ़ी के पुजारी ने की निंदा 
हनुमान गढ़ी के पुजारी राजू दास ने कहा कि रामगोपाल यादव का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है. हम उनके बयान की निंदा करते हैं. सपा शुरू से राम द्रोही रही है. पहले रामभक्तों पर गोलियां चलवाईं. इनके लिए हर सनातन संस्कृति बेकार है. जहां से हिंदू जुड़ा है, वो एक मजहब की बात करते हैं, तो सनातन का विरोध करेंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़