Vaishali Flood: वैशाली जिले में गंडक नदी का जलस्तर बड़ी तेजी से बढ़ रहा है. जिससे लालगंज क्षेत्र के बलहा बसंता में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. लालगंज थाना क्षेत्र के बलहा बसंता में गंडक नदी का खतरे को देखते हुए जल संसाधन विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी दिन रात चौकसी बरत रहे हैं. नदी तट पर रातभर बिजली बत्ती की रौशनी में निगरानी की जा रही है. विभाग के अधिकारी और कर्मचारी हर परिस्थिति से निपटने के लिए खुद को तैयार बता रहे हैं. विभाग का दावा है कि बांध पूरी तरह से सुरक्षित है. घबराने की कोई बात नहीं है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि नेपाल में भारी बारिश के बाद गंगा गंडक समेत कई सहायक नदियां उफान साफ नजर आ रहा हैं. इसको लेकर अधिकारी युद्ध स्तर पर दिन रात जुटे हुए हैं. वहीं गंडक के आस पास के लोगो मे डर का मोहल बना हुआ है. गंडक बांध के बगल लोगों का कहना है कि डर के मारे हम लोगों को रात में नींद तक नहीं आ रही है. हमेशा डर बना हुआ है. वहीं गंडक में पानी देखने वाले लोगो का भारी भीड़ जुट रही है. लालगंज बलहा बसन्ता की बात कि जाए तो खतरे के निशान से लगभग 90 सेंटीमीटर ऊपर बह रहा है. प्रति घंटे 1 सेंटीमीटर की बढ़ोतरी हो रही है. हालांकि, अभी घबराने की कोई बात नहीं हैं.


ये भी पढ़ें- 1986 से 2024 तक, बिहार में बाढ़ पर काबू पाने में सरकारें नाकाम, जानें इसका असली कारण


उधर भागलपुर-नवगछिया में कोसी नदी तबाही मचा सकती है. बाढ़ की त्रासदी झेल रहे रंगरा प्रखण्ड में फिर से जलस्तर बढ़ने लगा है. रविवार की शाम से नदी का पानी बढ़ रहा है. अप्रत्याशित बढ़ोतरी की संभावना से मदरौनी गांव में आफत आ गई है. कोसी नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. सुपौल, मधुबनी, अररिया समेत कई जिलों में तबाही मचाने के बाद कोसी नदी का पानी नवगछिया के नीचले इलाके में तेजी से बढ़ रहा है. मदरौनी गांव के लोगों की परेशानी बढ़ती नजर आ रही है. गांव के लोग बता रहे है कि रविवार से तकरीबन एक हाथ जलस्तर बढ़ा है.


रिपोर्ट- रवि मिश्रा


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!