यादवेंद्र सिंह/चतरा: झारखंड के चतरा में दस लाख का इनामी नक्सली (Naxalite) जोनल कमांडर परमजीत उर्फ सोनू दास की हत्या का मामला सामने आया है. परमजीत का शव पुलिस ने लावालौंग थाना क्षेत्र के टिकदा गांव के समीप स्थित जंगल से बरामद किया था. एसपी ने मामले की पृष्टी की है. हालांकि, मृतक जोनल कमांडर परमजीत उर्फ सोनू दास ही है, इसकी अभी तक पृष्टि नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस शव कब्जे में लेकर पहचान में जुटी है. जानकारी के अनुसार, जोनल कमांडर परमजीत उर्फ सोनू दास माओवादी संगठन छोड़ जेजेएमपी (JJMP) के नाम पर अपना संगठन खड़ा किया था. इससे पहले, झारखंड में सोमवार को 10 लाख के इनामी दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया. उनमें से एक पुलिस अधीक्षक की हत्या में शामिल था.


पुलिस ने उनके पास से दो इंसास राइफलें, दो एसएलआर, तीन राइफलें, ढेर सारी कारतूस, 1,000 डेटोनेटर और बम जब्त किए. संथाल परगनाणा रेंज के डीआईजी सुदर्शन मंडल ने कहा, '2013 में पाकुड़ के एसपी अमरजीत बलिहार की हत्या में शामिल सुधीर उर्फ सुलेमान किस्कू को गिरफ्तार किया गया. साथ ही प्रशांत दा उर्फ छुटका मांझी उर्फ सूरज दा को भी गिरफ्तार किया गया. दोनों के सिर पर 10 लाख रुपये का इनाम है.' सुधीर दुमका और राज्य के अन्य हिस्सों में सक्रिय था.


Amita Kumari, News Desk