Bakrid 2024 Outfits: बकरीद की शॉपिंग के लिए पटना के 5 फेमस बाजार, कम कीमत और समय में मिलेगी स्टाइलिश ड्रेस

Kajol Gupta
Jun 14, 2024

ईद उल अजहा

17 जून यानी सोमवार को ईद उल अजहा (बकरीद) मनाई जाएगी. इस्लाम धर्म के प्रमुख त्योहारों में से एक ईद उल अजहा है. यह कुर्बानी का पर्व है, इसमें बकरे की कुर्बानी दी जाती है.

बकरीद त्योहार

बकरीद के त्योहार को लेकर मुस्लिम धर्म के लोग काफी उत्साहित रहते है. महीने भर पहले से इसकी तैयारी शुरू कर देते हैं. इस पर्व पर रिश्तेदार एक दूसरे के घर भी जाते है और नए-नए कपड़े पहनते है.

बकरीद शॉपिंग

बकरीद के मौके पर नए कपड़े पहने जाते है. बच्चों से लेकर बड़ों तक नए पोशाकों में तैयार होते है और साथ में खुशी मनाते हैं. नए कपड़े खरीदने में जेब पर भी काफी असर पड़ता है.

पटना बेस्ट 5 फेमस बाजार

इसलिए हम आपके लिए पटना के ऐसे 5 बाजार लेकर आए है. जहां से आप डिजाइनर स्टाइलिश ड्रेस खरीद सकते है. यहां आपको काफी सस्ती भी मिलेगी और पैसो की भी बचत हो जाएगी.

पटना मार्केट

बकरीद की शॉपिंग की शुरुआत आप पटना मार्केट से करें. ये शहर के सबसे पुरानी बाजारों में से एक है. यहां आपको अशोक राजपथ, पश्चिम गांधी मैदान जाना होगा. यहां आपको सस्ते में अच्छी ड्रेस मिल जाएगी.

खेतान मार्केट

बिहार की सबसे अच्छी मार्केट में खेतान मार्केट शुमार है. खेतान मार्केट बकरीद की शॉपिंग के लिए सबसे बेहतर है. यहां आपको महिलाओं, पुरुष और बच्चे सभी के लिए कपड़े मिल जाएंगे.

बंधन बुटीक

बंधन बुटीक अपने काम के लिए काफी फेमस है. यहां आपको एक से बढ़कर एक डिजाइन के कपड़े कम दाम पर मिल जायेंगे. इसके साथ ही ये क्वालिटी वर्क करते है.

वसुंधरा मेट्रो मॉल

वसुंधरा मेट्रो मॉल एक इंटरनेशनल शॉपिंग हब है. जहां पटना के लोगों के साथ-साथ आस-पास के गांव के लोग भी आते हैं. इस मॉल में आपको सभी प्रीमियम ब्रांड दिखाई देंगे. यहां आपको कम दाम में अच्छे कपड़े मिलेंगे.

एथनिक वीव्स

पटना के इस स्टोर से आप बेस्ट एथनिक वियर (Ethnic Wear) खरीद सकते हैं. वो भी कम दामों में. यहां खरीदारी करते समय अगर कैश कम पड़ जाये, तो आप ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story