अगर आपके घर में किसी प्रकार का कोई गृह क्लेश है तो आप सोने से पहले बिस्तर पर जिस जगह आप सोते हैं तो उसके सिराहने के नीचे एक गिलास में फिटकरी डालकर रख दें. सुबह उठकर इस पानी को पीपल के पेड़ की जड़ में डाल दें.

PUSHPENDER KUMAR
Jul 30, 2023

अगर आपके सिर पर कर्ज का भार है तो आप फिटकरी के इस्तेमाल से इस कर्ज को दूर कर सकते हैं. इसके लिए आपको फिटकरी के टुकड़े पर लाल सिंदूर लगाकर पान के पत्ते में रख दें. इसके बाद पत्ते को कलावा से लपेट लें. इसके बाद पत्ते को पीपील के पेड़ के नीचे जाकर रख दें.

शास्त्रों की मानें तो अगर आपकों किसी काम में सफलता हासिल करनी है तो नहाने से पहले आपकों पानी में थोड़ा फिटकरी मिलाकर रख लें. इसके बाद इस पानी से स्नान कर लें. आप पाएंगे कि नकारात्मक ऊर्जा आपसे दूर जा चुकी है.

अगर आप किसी प्रकार का व्यापार करते है और इसमें आपको किसी प्रकार का लाभ नहीं मिल पा रहा है तो आप फिटकरी को काले रंग के कपड़े में बांधकर आपनी दुकान या फिर ऑफिस के एक कौने में रख दें. ऐसा आप करते हैं तो आपक व्यापार में बरकत बढ़ जाएगा.

आयुर्वेद की नजर से देखें तो अगर आपके शरीर पर कहीं चोट लगी है और खून बहुत ही तेजी से निकल रहा है तो आप जख्म पर फिटकरी को मल लीजिए. ऐसे में आप पाएंगे की खून का बहाव बंद हो जाएगा.

अगर अपके चेहरे पर झुर्रियां है तो उसको दूर करने के लिए फिटकरी को मल लीजिए. नियम अनुसार आप यह करते हैं तो चेहरे की झुर्रियां कुछ हद तक दूर हो जाएगी.

शरीर से अगर पसीने की बदबू आती है तो आप नहाने से पहले पानी में फिटकरी को डाल लें. इसके बाद इसके पानी से आप स्नान कर लें. अगर आप ऐसा करते है तो आप देखेंगे कि शरीर से बदबू दूर हो जाएगी.

अगर आपके दांतों में किसी प्रकार की परेशानी है तो आप फिटकरी का इस्तेमाल कर लें. यह आपको दांतों के दर्द और मुंह की बदबू से छुटकारा दिलाने का काम करेंगी.

VIEW ALL

Read Next Story