Ashok Pathak: साइकिल पर रुई बेचकर 100 रुपये कमाने वाले बिहार के 'विनोद' ने पूरी दुनिया को बनाया अपना दीवाना!

Zee Bihar-Jharkhand Web Team
Jun 15, 2024

Panchayat Web Series

अगर आपने पंचायत वेब सीरीज देखी है तो आपको इसमें विनोद का कैरेक्टर तो याद ही होगा.

Vinod Character

क्या आप जानते हैं विनोद के किरदार को निभाने वाले ये कलाकार कहां के हैं और उन्होंने इस मुकाम को हासिल करने के लिए कितना संघर्ष किया है? चलिए हम आपको बताते हैं.

Ashok Pathak

पंचायत वेब सीरीज में विनोद के किरदार को निभाने वाले अशोक पाठक बिहार के सिवान के रहने वाले हैं.

Financial Condition

शुरू से ही इनके परिवार की आर्थिक हालात कुछ खास नहीं थी जिस वजह से उन्हें नौकरी की तलाश में घर से बाहर हरियाणा जाना पड़ा.

Education

इन्होंने बिहार से 9वीं कक्षा तक ही पढ़ाई की है. जिसके बाद आगे की पढ़ाई विनोद यानी अशोक पाठक ने हरियाणा में नौकरी करते हुए की है.

Selling Cotton

परिवार का भरण पोषण करने के लिए अशोक हरियाणा में अपने चाचा के साथ साइकिल से फेरी लगाकर रुई बेचा करते थे. जिससे प्रतिदिन ये 100 से 150 रुपये कमाया करते थे.

Acting

अशोक का पढ़ाई में कुछ खास मन नहीं लगता था, इसलिए 12वीं कक्षा के बाद उन्होंने एक्टिंग में कदम रखने का सोचा. जिसके लिए हर दिन तपती धूप में विनोद साइकिल से फेरी लगाकर रुई को बेचा करते थे.

Money Saving

कुछ समय तक इसी काम को करते हुए जब अशोक के पास लगभग 40 हजार रुपये जमा हो गए तो वे हरियाणा छोड़ मुंबई आ गए.

Difficult to Survive

शुरुआती दौर में अशोक का मुंबई में गुजारा करना काफी मुश्किलों से हो रहा था, जहां उन्हें एक छोटे से कमरे में किसी तरह रहना पड़ता था.

Acting Before Panchayat Web Series

अशोक पाठक यानी आपके विनोद ने पंचायत वेब सीरीज से पहले भी कई फिल्मों और वेब सीरीज में काम किया है, लेकिन उन सभी से विनोद को कुछ खास पहचान नहीं मिली.

Acting Debut

इन्होंने अपना पहला एक्टिंग डेब्यु बिट्टू बॉस मूवी से किया था, जिसके बाद ये कई और मूवी और वेब सीरीज में नजर आए. जैसे- आर्य 2, फुकरे रिटर्न्स, खानदानी शफाखाना और सेक्रेड गेम्स.

Career Turning Point

लेकिन पंचायत वेब सिरीज में इनके रोल और डायलॉग डिलीवरी को लोगों ने काफी पसंद किया है और ये इनके करियर के लिए एक टर्निंग पाइंट है.

VIEW ALL

Read Next Story