Motihari News: नेपाल बॉर्डर से सटे मोतिहारी में इस वर्ष दुर्गा पूजा के अवसर पर मोतिहारी प्रशासन काफी एतिहात बरत रही है. मोतिहारी में पहली बार डीएम और एसपी समेत पूरे जिले में अनुमंडल से लेकर प्रखण्ड तक प्रशासन ने फ्लैग मार्च निकाला है. मां दुर्गा का पट खुलने के बाद लोग घरों से निकलकर मां दुर्गा का दर्शन करने जा रहे हैं. ऐसे में उनकी सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने लिए मोतिहारी में फ्लैग मार्च निकाला गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फ्लैग मार्च में मोतिहारी के डीएम और एसपी मोटरसाइकिल पर सवार होकर मोतिहारी शहर के पूजा पंडालों से गुजर रहे हैं. मोतिहारी के डीएम और एसपी फ्लैग मार्च का नेतृत्व कर लोगों को यह संदेश देना चाहते हैं कि आप बेफिक्र होकर पूजा का उत्सव मनाए हम आपके सुरक्षा के लिए सड़कों पर मौजूद है. फ्लैग मार्च जिला मुख्यालय से लेकर अनुमण्डल और प्रखण्ड तक में निकाला गया है.


फ्लैग मार्च में डीएम एसपी के अलावा नगर आयुक्त, एसडीएम, एएसपी समेत जिला भर के पुलिस के जवान शामिल हुए. दुर्गा पूजा को लेकर 52 त्वरित कार्रवाई दल भी मोतिहारी एसपी ने बनाकर उसका मोबाइल नंबर जारी किया है ताकि आपात स्थिति में कोई भी नागरिक उस नंबर पर फोन कर के मदद मांग सकता है. दुर्गा पूजा उल्लास और उमंग के साथ शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो इसके लिए जिला के सभी थानाध्यक्षों को खास हिदायत भी मोतिहारी के एसपी स्वर्ण प्रभात ने दे रखा है.


यह भी पढ़ें:जब नीतीश कुमार के सामने गाली देने लगे थे लालू यादव! आखिर क्यों आई थी ऐसी नौबत?


फ्लैग मार्च के दौरान मोतिहारी के डीएम सौरभ जोरवाल ने बताया कि जिला भर में लोग भयमुक्त माहौल में दुर्गा पूजा का उत्सव मनाए इसके लिए जिला प्रशासन तत्पर है. वहीं, एसपी स्वर्ण प्रभात ने दुर्गा पूजा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी देते हुए कहा कि फ्लैग मार्च का उद्देश्य शरारती तत्वों का सख्त चेतावनी देना है की अगर किसी ने दुर्गा पूजा में खलन डालने की सोची तो उसकी खैर नहीं. साथ ही एसपी ने यह भी बताया कि जिला भर के पूजा पंडालों की निगरानी सीसीटीवी कैमरों से किया जा रहा है.


रिपोर्ट: पकंज कुमार


यह भी पढ़ें:इसलिए सबसे सुपरहिट जोड़ी थी पवन सिंह और अक्षरा की, आप 'मार मार के नजरिया' देख लीजिए


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!