बगहा: बिहार के बगहा में बथवरिया थाना क्षेत्र के तिवारी टोला गांव में एक मजदूर की करंट लगने से मौत हो गई है. मृत व्यक्ति की पहचान बगहा एक प्रखंड के तिवारी टोला गांव निवासी विंदेश्वरी राम उर्फ विगा राम के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि मृतक शौच करने के लिए गया हुआ था. इस दौरान गिरकर बांस के पोल में लगे हाई टेंशन तार की करंट के संपर्क में आ गया. जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई,


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना के कुछ देर बाद बांस में सेटिंग करंट जब ब्लास्ट हुआ तो आवाज गांव में पहुंची. ज़ब तक ग्रामीण मौके पर पहुंचते उस शख़्स की मौत हो चुकी थी, घटना की सूचना मिलते ही बथवरीया थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमॉर्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया. मृत व्यक्ति के साला रामविरेश राम व अन्य लोगों ने आरोप लगाया है कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण उस व्यक्ति की मौत हुई है. अगर समय से हाई टेंशन तार को दुरुस्त कर दिया गया होता तो यह हादसा नहीं हुआ रहता.


ये भी पढ़ें- Bagmati Express Accidnet: चेन्नई में बड़ा रेल हादसा, दरभंगा जा रही बागमती एक्सप्रेस की मालगाड़ी से टक्कर


ग्रामीणों का कहना है कि पंचायत में जहां पर बांस के पेड़ हैं वहीं पर बिजली विभाग द्वारा ट्रांसफार्मर लगाया गया है. जिससे आए दिन छोटी-मोटी घटनाएं होती रहती है. यहीं कारण है कि आज दीघा राम की मौत हो गई. अब देखना होगा की दलित मजदूर की मौत के बाद विधुत विभाग उसके परिजनों को मुआवजा देता भी है या नहीं. क्योंकि मृत व्यक्ति के तीन पुत्र हैं जो अलग-अलग जगहों पर रोजी-रोटी की तलाश में मजदूरी का काम करने गए हैं.


इनपुट- इमरान अजीज


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!