दबंगों के आगे पुलिस प्रशासन नतमस्तक! योगापट्टी की तस्वीरें तो यही कह रही, आप खुद देख लीजिए

Bettiah Road Encroachment News: बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले में स्थित नगर बेतिया में दबंगों का ऐसा राज चल रहा है कि उन लोगों ने वहां के एक सड़क को पिछले तीन सालों से कब्जा करके रखा है. दबंगो ने सड़क का ही अतिक्रमण कर लिया है. ग्रामीणों का आरोप है कि उनके गांव में बरात नहीं आ पाती है. कोई मर जाता है तो उसकी अर्थी तक नहीं निकल पाती है. पुलिस प्रशासन दबंगो से सड़क का अतिक्रमण मुक्त नहीं करा पा रहीं है.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Fri, 30 Aug 2024-1:17 pm,
1/5

सड़क तीन साल से बंद

बेतिया के योगापट्टी के महावीरपुर गांव में दबंगो ने सड़क को ही अतिक्रमण कर लिया है. सड़क पर मवेशी बांधते है, सड़क पर घोटा बना लिए है. सैकड़ो वर्ष पुरानी सड़क को तीन साल से दबंगो ने बंद कर रखा है. इनके सामने प्रशासन की भी नहीं चलती है. प्रशासन ने कई बार सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने का आदेश भी जारी किया है, लेकिन पुलिस वंहा जाने से डरती है. अधिकारी जाने से डरते हैंं. 

2/5

अतिक्रमण मुक्त आदेश

अनुमंडल से एसडीएम अंचल से सीओ के कई आदेश जारी हुए है. जहां कहा गया कि एक जेसीबी पर्याप्त पुलिस बल के साथ वहां पहुंच सड़क को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाए, लेकिन यह पत्र कार्यालयों में धूल फांक रहा है. 

 

3/5

सड़क अतिक्रमण

एसडीएम बेतिया ने 22/08/24 को योगापट्टी अंचल के सीओ को आदेश दिया था कि 30/08/24 को सड़क से अतिक्रमण मुक्त कराया जाय. पर्याप्त संख्या पुलिस बल के साथ अतिक्रमण मुक्त कराया जाए, लेकिन आज 30/08/24 को सड़क से अतिक्रमण को मुक्त नहीं कराया गया है. 

4/5

सरकारी रास्ता कब्जा

एसडीएम कोर्ट का आदेश पत्र दबंगो के आगे घुटना टेक दिया है. बता दें कि महावीरपुर गांव में सैकड़ो साल से सरकारी रास्ता है. जिसे दबंग मंगनी यादव ने कब्जा कर लिया है. सड़क पर ही घोटा बना दिया है. उसमे मवेशी बांध दिया है. पिछले तीन साल से सड़क बंद है. ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन से शिकायत की लेकिन मंगनी यादव के दबंगता के आगे किसी की नहीं चली.

 

5/5

एसडीएम कोर्ट

गांव की गायत्री देवी ने 13/05/2023 में एसडीएम कोर्ट में परिवाद दायर की थी. एसडीएम कोर्ट से गांव वालों के पक्ष में फैसला आया की सड़क को दल बल के साथ अतिक्रमण मुक्त कराया जाए. जिससे गांव की जनता को आने-जाने में परेशानी नहीं हो, लेकिन वह आदेश भी दबंग मंगनी यादव के सामने नतमस्तक हो गया है. ग्रामीण अब विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, सड़क से अतिक्रमण हटाने की मांग कर रहे हैं. 

इनपुट - धनंजय द्विवेदी

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link