बेतिया: बिहार के सारण और सिवान में जहरीली शराब से हुए लोगों की मौत को लेकर लगातार राजनीति हो रही है. वहीं इस इस मामले को लेकर जनसुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर भी राज्य सरकार पर हमलावर हैं. प्रशांत किशोर अपने पद यात्रा के दौरान लगातार इस बात को कहते रहे हैं कि बिहार से शराबबंदी को खत्म कर देना चाहिए. वहीं अब शराबबंदी पर दिया गया उनका बयान अब विवादों में घिर गया है. प्रशांत किशोर ने पश्चिम चंपारण भितिहरवा गांधी आश्रम से दो अक्टूबर को दो साल पहले यानी 2022 में पदयात्रा की शुरुआत की थी. फिर दो अक्टूबर के दिन ही पार्टी का गठन भी किये और गांधी जयंती के दिन बिहार से शराबबंदी हटाने का ऐलान तक कर दिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पटना में दो अक्टूबर के दिन प्रशांत किशोर ने ऐलान किया था कि हमारी सरकार जब बनेगी तो बिहार से शराबबंदी हटा दिया जायेगा. प्रशांत किशोर का दिया हुआ बयान उनके लिए सिरदर्द बन गया है. भितिहरवा गाँधी आश्रम पर चार युवकों ने बैनर पोस्टर के जरिये प्रशांत किशोर का विरोध किया है. एक बैनर पर लिखा है एक ही गांधी थे कितनी बार मारोगे शर्म करो प्रशांत किशोर. वहीं दूसरे बैनर पर लिखा गया कि गांधीजी के विचारों की हत्या करने वाले प्रशांत किशोर शर्म करो. बैनर पर लिखा है गांधी जी का नाम लेकर राजनीति करने वाले प्रशांत किशोर शराबबंदी खत्म करने की बात कहकर गांधी जी के विचारों का हत्या करने जैसा पाप किया है.


ये भी पढ़ें- Bihar News: मोतिहारी के 200 से ज्यादा अपराधियों पर इनाम की घोषणा, एसपी ने दिया सरेंडर करने के लिए 10 दिन का समय


शराबबंदी को लेकर दिए गए बयान पर लोग जमकर विरोध जता रहे हैं. विरोध कर रहे बैनर पर लोगों ने लिखा है कि शराब माफियाओं के पैसे से सरकार बनाने की सोच रखने वाले प्रशांत किशोर शर्म करो. वहीं बैनर पर निवेदक सारण विकास मंच लिखा है. इसके साथ गांधी जयंती के दिन शराबबंदी पर दिया हुआ बयान प्रशांत किशोर के लिए गले का फांस बन गया है. राजनीतिक गलियारों में भी पक्ष हो या विपक्ष प्रशांत किशोर के इस बयान पर तंज कस रहे हैं. वहीं अब भितिहरवा गांधी आश्रम का यह बैनर पोस्टर खूब  वायरल हो रहा है.


इनपुट- धनंजय द्विवेदी


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!