Karwa Chauth 2024 Rashifal: करवा चौथ पर 72 साल बाद बन रहा चौंकाने वाला योग, कुंभ और मिथुन सहित इन राशियों की बदल जाएगी किस्मत
Advertisement
trendingNow12479905

Karwa Chauth 2024 Rashifal: करवा चौथ पर 72 साल बाद बन रहा चौंकाने वाला योग, कुंभ और मिथुन सहित इन राशियों की बदल जाएगी किस्मत

Karwa Chauth 2024 Rashifal: करवा चौथ का व्रत हिंदू धर्म में काफी अहम माना जाता है. इस व्रत को महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और सुख समृद्धि के लिए रखती है. जहां इस दिन शनिदेव ऐसे योग बनाएंगे, जिससे कई राशियों की किस्मत चमकाने वाली है.

 

karwa chauth 2024 shani yog

Karwa Chauth 2024 Rashifal: करवा चौथ का व्रत हिंदू धर्म का बेहद पवित्र त्यौहार है. इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं. इसके लिए वह पूरे देश व्रत रखती हैं. इस दौरान वह न कुछ खाती हैं और न ही पानी पीती हैं. जहां चांद देखकर वह अपना व्रत खोलती हैं. जहां यह व्रत 20 अक्टूबर को कार्तिक कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को है. 

72 साल बाद करवा चौथ पर शनि बनाएंगे योग
हालांकि इस करवा चौथ पर एक दुर्लभ योग बन रहा है. जहां भगवान शनि 72 साल बाद ऐसा योग बनाएंगे, जो कई राशियों की किस्मत चमकाने वाला होगा. दरअसल इस दिन शनि शश योग का निर्माण करेंगे. इसके पीछे का कारण है कि सही अपनी ही कुंभ राशि में विराजमान हैं.

मिथुन राशि 
करवा चौथ का दिन मिथुन राशि वालों के लिए काफी शुभ रहने वाला है. इस दिन उनकी तरक्की के योग हैं. साथ ही इस राशि पर कृपा दृष्टि बनी रहेगी. मिथुन राशि वालों को बिजनेस में भी काफी ऊंचाई मिलने की संभावना है.

मकर राशि
करवा चौथ का दिन मकर राशि के जातकों के लिए भी खास रहने वाला है. इस दिन उन्हें भाग्य का साथ मिलेगा. साथ ही उन्हें इस दिन कोई खुशखबरी भी मिल सकती है. इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने की संभावना है. उन्हें अपने सहकर्मियों से भी सहयोग मिल सकता है.

कुंभ
करवा चौथ का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए भी बहुत ही अच्छा रहने वाला है. इस दिन उन्हें सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. शनि के योग के चलते उन्हें मेहनत का फल प्राप्त होगा. इस दिन इस राशि के जातकों को नौकरी के भी सुनहरा अवसर प्राप्त हो सकता है.

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. हमने इस खबर को लिखने में सामान्य जानकारियों और धार्मिक मान्यताओं की मदद ली है. इसके सही या गलत होने की पुष्टि ZEE NEWS हिंदी नहीं करता है.

Trending news