जमशेदपुर: झारखंड में इन दिनों अपराधियों के हौसले बंद हैं.आलम यह है की अपराधी जेल से जान से मारने की धमकी देकर लाखों की रंगदारी मांग रहे हैं. चाईबासा मंडल कारा में बंद दो अपराधियों ने भाजपा नेता और कुर्सी गांव के मुखिया नीरेश देवगम से 5 लाख की रंगदारी की मांग की है. रंगदारी नहीं देने पर मुखिया सह भाजपा नेता को जान से मारने की धमकी दी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुखिया नीरेश देवगम की शिकायत पर चाईबासा मुफ्फसिल थाना में जेल में बंद दो अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.नीरेश देवगम भाजपा प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व आईएएस जेबी तुबिद के काफी करीबी भी माने जाते हैं.


रंगदारी मांगने के मामले में भाजपा नेता सह कुर्सी गांव के मुखिया नीरेश देवगम ने बताया कि बीते 22 मई को वे कुर्सी पंचायत भवन के अपने कार्यालय में बैठ कर कार्य कर रहे थे, तभी उन्हें एक फोन आया और उनसे 5 लाख की रंगदारी मांगी गई, नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई.


दूसरे दिन फिर से फोन आया और एक मोबाईल नबंर दिया गया कि इस नबंर पर संपर्क कर उसके आदमी को 5 लाख रूपए दे दे. लेकिन मुखिया ने रंगदारी देने साफ इंकार कर दिया कि उनके पास इतने पैसे नहीं है कि वे दे सकें. इसके बाद उसने पुलिस को सारी बात बता कर मोबाइल नंबर दे दिया.


जांच में पता चला कि गोविंद मुदैया और डांसर तुबिद ने बारी-बारी से फोन किया और बासु बोदरा नामक व्यक्ति को रंगदारी का पैसा देने को कहा था. इसके बाद मामला दर्ज कर लिया गया. इस मामले में चाईबासा सदर डीएसपी ने कहा कि जेल से रंगदारी मांगना काफी गंभीर मामला है, कैदियों के पास मोबाइल कौन उपलब्ध करा है इसपर भी जांच जारी है.