Bihar Politics: बिहार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जेडीयू के बीच राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को लेकर विवाद शुरू हो गया है. बीजेपी ने नीतीश सरकार के ऊपर गंभीर आरोप लगाया है. पार्टी का आरोप है कि नीतीश सरकार राज्यपाल को दौरे के लिए हेलीकॉप्टर नहीं दे रही है. बिहार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने ये आरोप लगाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा विवाद?


दरअसल बिहार के राज्यपाल पश्चिम चंपारण के दौरे पर जाने वाले थे. राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर दो दिनों के दौरे पर पश्चिम चंपारण गए हैं. रविवार की शाम वह सड़क मार्ग के जरिए वाल्मीकि नगर पहुंचे और वहां पंचायत स्तर के जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की. 


राज्यपाल ने पंचायती प्रतिनिधियों से सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी ली और सीमा से सटे इलाके वाले ठाड़ी गांव का दौरा भी किया. राज्यपाल को पटना से बगहा तक की दूरी सड़क मार्ग से तय करनी पड़ी. इसी को लेकर संजय जयसवाल ने नीतीश सरकार के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं. 


संजय जायसवाल ने कहा, नीतीश सरकार राज्यपाल को बिहार के दौरे पर निकलने के दौरान सरकारी हेलिकॉप्टर मुहैया नहीं करा रही. उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार सरकार राज्यपाल को हेलिकॉप्टर इसलिए नहीं दे रही है क्योंकि वह दलित समाज से आते हैं.  


उन्होंने कहा कि मैं बिहार के नागरिक के नाते शर्मिंदा हूं कि नीतीश सरकार इतनी ज्यादा आतातायी हो गई है कि अनुसूचित जाति के महामहिम राज्यपाल अगर हेलिकॉप्टर में बैठ जाएंगे तो क्या हेलिकॉप्टर अपवित्र हो जाएगा? नीतीश कुमार कभी भी महामहिम राज्यपाल जी को हेलिकॉप्टर नहीं दे रहे हैं. 


संजय जायसवाल के आरोप के बाद बीजेपी का हमला तेज हो गया. प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार पर तानाशाही का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का हिसाब करेगा, उनका अंत नजदीक है.


जवाब में जेडीयू ने क्या कहा?  


बीजेपी के आरोपों पर जेडीयू ने पलटवार किया. पार्टी के वरिष्ठ नेता विजय कुमार चौधरी ने कहा, बीजेपी हर मामले में सियासत करती है. विपक्ष में आने के बाद बीजेपी के पास मुद्दों की इतनी कमी हो गई है कि वह किसी भी मसले पर सियासत शुरू कर देती है. विजय चौधरी के मुताबिक, हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने के कारण राज्यपाल को उपलब्ध नहीं कराया जा सका. राज्यपाल के कई कार्यक्रम हेलिकॉप्टर दौरे से हुए हैं. 


जरूर पढ़ें...


2000 के नोट को बंद करने से क्या होगा, अर्थव्यवस्था पर कितना असर पड़ेगा? आसान भाषा में समझिए 
ऑस्ट्रेलिया में पीएम मोदी का देशभक्ति गीत से स्वागत, प्रधानमंत्री बोले- हो जाए