कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनावी तारीख का ऐलान भले ही न हुआ हो. लेकिन बंगाल की सियासी जंग हर रोज दिलचस्प होती जा रही है. सभी पार्टियां ने राजनीतिक अखाड़े में जोर-शोर से ताल ठोक रहीं हैं. इस बीच वाम (Left) मोर्चाके अध्यक्ष बिमान बोस (Biman Bose) ने रविवार को बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि हम भाजपा (BJP) और टीएमसी (TMC) को हराने के लिए कांग्रेस पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. 


बंगाल में धार्मिक ध्रुवीकरण रोकने का दावा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लेफ्ट के सीनियर लीडर बिमान बोस ने कहा कि ये बात एकदम साफ है कि लेफ्ट और कांग्रेस के बीच किसी तरह का कोई मतभेद नहीं हैं. इसलिए दोनों दल एक साथ सूबे में चुनाव लड़ने जा रहे हैं. उन्होंने कहा,'पश्चिम बंगाल को धार्मिक ध्रुवीकरण से बचाने के लिए हम भाजपा और टीएमसी के खिलाफ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. हमारे बीच कोई गलतफहमी नहीं है, ये अलग बात है कि अभी सीट बंटवारे पर चर्चा बाकी है.' 


बीजेपी और टीएमसी में सीधा मुकाबला


बंगाल के पॉलिटिकल पंडितों का मानना है कि आगामी विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) में बीजेपी और टीएमसी के बीच सीधा मुकाबला है. वहीं कांग्रेस पार्टी और वाम मोर्चा मिलकर इस मुकाबले को त्रिकोणीय बनाना चाहते हैं. इस बीच हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी के ऐलान से भी टीएमसी की धड़कने बढ़ी हुई हैं. 


इससे पहले टीएमसी के एक नेता सौगत राय ने भी कहा था कि अगर वाम मोर्चा और कांग्रेस हकीकत में भाजपा के खिलाफ हैं तो उन्हें भाजपा के खिलाफ लड़ाई में ममता बनर्जी का साथ देना चाहिए. 


कांग्रेस पार्टी ने की लेफ्ट के दावे की पुष्टि


इस बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ' हमने (कांग्रेस और लेफ्ट) नैतिकता के तौर पर मान लिया है कि एकजुट होकर चुनावी जंग छेड़नी है. हम मिलकर सारे राजनीतिक आंदोलन कर रहे हैं. सीट बंटवारे का मुद्दा अभी अंतिम चरण में नहीं पहुंचा है. लेकिन दोनों पार्टियों को एहसास है कि हमें एक साथ लड़ना है.' 


(इनपुट- एएनआई से)


LIVE TV