BJD MLA Marriage: अपनी ही शादी में नहीं पहुंचने वाले ओडिशा के तिरतोल से बीजेडी विधायक बिजय शंकर दास ने कहा कि वह अपनी मंगेतर से अगले 60 दिन में शादी करने को तैयार है. विधायक की मंगेतर ने शादी के लिए नहीं पहुंचने पर उनके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला ने यह भी दावा किया था कि विधायक के परिवार के सदस्य उन्हें शादी करने से मना कर रहे हैं और उसपर (महिला) भी शादी नहीं करने का दबाव बनाया और उसे धमकी दी थी.


शादी में नहीं पहुंचे थे विधायक 


दास के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 420 (धोखाधड़ी), 195ए (झूठा साक्ष्य देने के लिए व्यक्ति को धमकी देना) और 120बी (आपराधिक साजिश के लिए सजा) में मामला दर्ज किया गया है. 


ये भी पढ़ें- Bharat Bandh: 'अग्निपथ' के विरोध में आज भारत बंद, दिल्ली कूच करेंगे चार लाख ट्रैक्टर! पुलिस अलर्ट


दंपती ने अपनी शादी के पंजीकरण के लिए 17 मई, 2022 को आवेदन दिया था. महिला अपने परिजनों के साथ विवाह पंजीकरण कार्यालय पहुंची थी, लेकिन विधायक वहां नहीं पहुंचे.


दास (30) ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हां, मैं उससे अगले 60 दिनों में शादी करने को तैयार हूं. शादी के पंजीकरण के लिए आवेदन दिए हुए एक महीने का वक्त हो गया है. मेरे पास अब भी 60 दिनों का समय है. मेरी मां बीमार हैं और इस दौरान मुझसे जो भी बन पड़ेगा, मैं करूंगा.’’


ये भी पढ़ें- मानसून आने से पहले दिल्ली में लगातार बारिश का अलर्ट, जानिए क्या कहता है मौसम विभाग का साप्ताहिक पूर्वानुमान



धोखाधड़ी के आरोप से इंकार करते हुए दास ने कहा, ‘‘मैंने शादी से कभी इनकार नहीं किया. वास्तव में, मैंने मीडिया और जनता के सामने इसकी घोषणा की है. ऐसे में धोखा देने का सवाल ही पैदा नहीं होता.’’


महिला ने दावा किया कि दास और वह पिछले तीन साल से संबंध में हैं और विधायक ने उससे शादी करने का दावा किया है. विधायक परिवार के करीबी सूत्रों का कहना है कि बीडेजी के दिवंगत नेता और पूर्व मंत्री बिष्णु चरण दास का बेटा दास कुछ समय से महिला के साथ संबंध में था.