नई दिल्ली: बिहार विधान सभा चुनावों के आखिरी नतीजे सामने आ गए. NDA 125 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत हासिल करने में कामयाब रही, जबकि महागठबंधन को 110 सीटें मिलीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट कर बिहार की जनता का आभार व्यक्त किया है. वहीं, अमित शाह ने ट्वीट के जरिए विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी ने कहा, 'बिहार में जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से लोकतंत्र ने एक बार फिर विजय प्राप्त की है. BJP के साथ एनडीए के सभी कार्यकर्ताओं ने जिस संकल्प-समर्पण भाव के साथ कार्य किया, वह अभिभूत करने वाला है. मैं कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं और बिहार की जनता के प्रति हृदय से आभार प्रकट करता हूं. इन नतीजों को प्रधानममंत्री मोदी ने बिहार के जनादेश को आत्मनिर्भर बिहार का नया रोडमैप करार दिया है. 


पीएम ने ट्वीट कर कहा, 'बिहार ने दुनिया को लोकतंत्र का पहला पाठ पढ़ाया है. आज बिहार ने दुनिया को फिर बताया है कि लोकतंत्र को मजबूत कैसे किया जाता है. रिकॉर्ड संख्या में बिहार के गरीब, वंचित और महिलाओं ने वोट भी किया और आज विकास के लिए अपना निर्णायक फैसला भी सुनाया है.'



पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के युवा साथियों ने स्पष्ट कर दिया है कि यह नया दशक बिहार का होगा और आत्मनिर्भर बिहार उसका रोडमैप है.



केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट करके विपक्षी दलों पर निशाना साधा है. शाह ने लिखा कि चुनावों में जनता ने जिस उत्साह से @narendramodi जी और NDA की नीतियों में समर्थन जताया वो अद्भुत है. यह परिणाम न सिर्फ कोरोना के विरुद्ध मोदी सरकार की सफल लड़ाई में गरीब, मजदूर, किसान और युवाओं के विश्वास को दिखाता है वहीं ये नतीजे देश को गुमराह करने वालों के लिए सबक भी है. 



बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी बिहार की जनता को धन्यवाद देते हुए, अपने करोड़ो कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया है.



बता दें कि बिहार विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 74 सीटें, राष्ट्रीय जनता दल 75 सीटें, जदयू 43 सीटें जीतने में कामयाब हुईं. वहीं, कांग्रेस 19 सीटें, लोक जन शक्ति पार्टी 1 सीट, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा 4 सीटें जीतने में कामयाब रहीं.


LIVE TV