मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) के नेता और राज्य के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत (Nitin Raut) ने शुक्रवार को भाजपा (BJP) पर पाखंड करने का आरोप लगाया और दावा किया कि वह पश्चिम बंगाल में इस वर्ष होने वाले चुनावों (West Bengal Assembly Election 2021)  को ध्यान में रखते हुए शनिवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की जयंती मना रही है.


'नेताजी को श्रद्धांजलि नहीं दे सकती BJP'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के SC विभाग के अध्यक्ष राउत ने कहा कि नेताजी की जयंती मनाकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और भाजपा उन्हें श्रद्धांजलि नहीं दे सकती क्योंकि वे उनके धर्मनिरपेक्ष विचार और क्रांति के खिलाफ थे. भाजपा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की अध्यक्षता में नेताजी सुभाषचंद्र बोस जयंती समिति का गठन किया है और 23 जनवरी को एक कार्यक्रम आयोजित कर रही है.


ये भी पढ़ें:- Farmers Protest: जब आंदोलन की ‘पवित्रता’ नष्ट हो जाती है तो निर्णय नहीं होता: कृषि मंत्री


जयंती मनाने का नैतिक अधिकार BJP के पास नहीं


राउत ने कहा कि पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनावों को देखते हुए कुछ लोगों ने अचानक रवींद्रनाथ टैगोर (Rabindranath Tagore) और सुभाषचंद्र बोस को याद करना शुरू कर दिया. भाजपा के पास सुभाष बाबू की जयंती मनाने का नैतिक अधिकार नहीं है. बताते चलें कि ममता बनर्जी का कार्यकाल 27 मई 2016 से 26 मई 2021 तक ही है. ऐसे में इसी साल पश्चिम बंगाल विधान सभा की 294 सीटों के लिए चुनाव होने हैं. 


LIVE TV