BJP First List of 99 Candidate: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है. इसमें 99 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस नागपुर साउथ वेस्ट से, राज्य भाजपा प्रमुख चन्द्रशेखर बावनकुले कामठी से, मंत्री गिरीश महाजन जामनेर से, मंत्री सुधीर मुनगंटीवार बल्लारपुर से, श्रीजया अशोक चव्हाण भोकर से, आशीष शेलार वांद्रे वेस्ट से, मंगल प्रभात लोढ़ा मालाबार हिल से चुनाव लड़ेंगे. कोलाबा से राहुल नार्वेकर, सतारा से छत्रपति शिवेंद्र राजे भोसले के नाम शामिल हैं. 


केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लगी मुहर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में लिस्ट को लेकर बीजेपी की तरफ से जारी प्रेस नोट में लिखा गया है कि भारतीय जनता पार्टी केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक जगत प्रकाश नड्‌डा की अध्यक्षता में 16.10.2024 को सम्पन्न हुई. बैठक में पीएम मोदी जी, राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और केन्द्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य उपस्थित रहे. केन्द्रीय चुनाव समिति ने होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के लिए निम्नलिखित नार्मों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है.



 


पहली लिस्ट में 99 नाम सामने आए


बता दें कि अभी बुधवार को ही भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई है. इसी में उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई और मुहर भी लगी है. जानकारी के मुताबिक उस समय सूत्रों ने बताया था कि इस बैठक में कुल 110 नाम तय किए हैं. हालांकि पहली लिस्ट में 99 नाम सामने आए हैं. वैसे भी महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है.


बीजेपी महायुति गठबंधन के साथ 


महाराष्ट्र में बीजेपी महायुति गठबंधन के साथ है जिसमें शिवसेना और एनसीपी अजित पवार भी शामिल है. खास बात रही कि बुधवार को ही महायुति की तीनों पार्टियों के बड़े नेता देवेंद्र फडणवीस, एकनाथ शिंदे और अजित पवार ने बीच अमित शाह के साथ बैठक की थी. इस बैठक में सीट बंटवारे पर भी चर्चा की गई, ऐसी जानकारी सामने आई थी. फिलहाल बीजेपी ने पहली लिस्ट जारी कर दी है.