अगरतला: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव विकास, रक्षा और देश के आत्मसम्मान जैसे मुद्दों पर लड़ेगी. उन्होंने विश्वास जताया कि बीजेपी 300 से अधिक सीट जीतेगी. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव परिदृश्य में काफी बदलाव होंगे जहां बीजेपी 42 में से 23 से अधिक सीट जीतेगी. उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में 25 में से 21 सीटों पर जीत दर्ज करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमित शाह ने कहा,'विकास, रक्षा और देश का आत्मसम्मान बीजेपी के लिए अगले आम चुनावों में मुख्य मुद्दे होंगे. 300 से अधिक सीट जीतकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सत्ता बरकरार रखेंगे.' अयोध्या में राम मंदिर बनाने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि जहां तक राम मंदिर के मुद्दे की बात है तो कांग्रेस नहीं चाहती कि यह मुद्दा जल्द निपटे. बीजेपी की घोषणा के मुताबिक हम चाहते हैं कि राम मंदिर का निर्माण हो लेकिन कानून के दायरे में रहकर हम ऐसा चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पूरे देश में विकास के काफी काम किए हैं लेकिन देश की सुरक्षा को मजबूत करना ज्यादा उल्लेखनीय है.


'दुश्मन पर पलटवार करने वाला देश बना भारत'
अमित शाह ने कहा कि दुश्मन अमेरिका या इस्राइल के सैनिकों पर जब हमला करते हैं तो वे तुरंत पलटवार करते हैं. 2014 में बीजेपी की सरकार बनने पर इन दोनों देशों के बाद भारत दुनिया का तीसरा देश बन गया है जो पलटवार करता है.


बीजेपी प्रमुख ने यह भी दावा किया कि पाकिस्तान के अंदर सर्जिकल स्ट्राइक कर प्रधानमंत्री मोदी ने मजबूत भारत की अवधारणा पेश की है. 2016 में जम्मू-कश्मीर के उरी में भारतीय सेना के ठिकाने पर हमले के बाद भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक की थी. इससे पहले अमित शाह ने यहां के स्वामी विवेकानंद मैदान में 50 हजार पन्ना प्रमुख और अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की.


अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी रोजाना 18 घंटे काम करते हैं. वह गरीब परिवार से आते हैं और देश के लिए अथक काम करते हैं. पांच वर्षों तक पद पर रहने के बाद कोई भी उनके खिलाफ आरोप नहीं लगा सकता. केवल वही मजबूत सरकार का नेतृत्व कर सकते हैं. उन्होंने कांग्रेस नीत गठबंधन पर हमला करते हुए कहा कि उनकी न तो कोई नीति है, न ही उनका कोई नेता है. सभा को शाह के अलावा बीजेपी महासचिव राम माधव, राज्य के प्रभारी सुनील देवधर और मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार ने भी संबोधित किया.


(इनपुट - भाषा)