मुंबई: देश में युवाओं के लिए आज से शुरू हुए कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम (18+ Corona Vaccination Drive) को लेकर बीएमसी (BMC) ने अपनी तैयारियों की जानकारी साझा की है ताकि वैक्सीन सेंटरों में उमड़ रही भीड़ पर काबू पाया जा सके. बीएमसी ने कहा है कि प्रदेश में संक्रमण के हालात के मद्देनजर हमारी टीम सही समय पर हर जरूरी पहलू पर फोकस करते हुए काम कर रही है.


दोपहर 1 बजे से शाम 6 बजे तक लगेगा टीका


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीएमसी ने बताया कि 1 मई से राज्य में शुरू हो रहे टीकाकरण के तीसरे चरण में युवाओं को टीका लगाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. इसके तहत 18 से 44 साल के युवाओं को वैक्सीन की उपलब्धता के हिसाब से टीका लगाया जाएगा. मुंबई के पांच अस्पतालों में 1 मई से दोपहर 1 बजे से शाम 6 बजे तक युवाओं का टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा.


ये भी पढ़ें- 60 सेकेंड में खत्म होगा Coronavirus! मार्केट में लॉन्च हुआ Herbal Mouth Sanitizer


इन पांच अस्पतालों से शुरुआत


बीएमसी ने कहा, 'युवाओं को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा. उन्हें वाक इन रजिस्ट्रेशन सुविधा नहीं मिलेगी. हमने इन पांच अस्पतालों में इस मुहिम की शुरुआत की है इनमें नायर हॉस्पिटल, बीकेसी जंबो कोविड सेंटर, कूपर हॉस्पिटल, सेवेन हिल्स हॉस्पिटल और राजावाड़ी अस्पताल का नाम शामिल है. इन सेंटर्स पर वैक्सीन पहुंचा दी गई है. हमें इन पांच अस्पतालों के लिए फिलहाल 20 हजार डोज मिली है.'


ये भी पढ़ें- Indian Railway: कोरोना मरीजों के लिए राहत, रेलवे अस्पतालों में भोजन और टेस्टिंग का नहीं देना पड़ेगा खर्च


मुंबई का कोरोना बुलेटिन


मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,925 नए केस सामने आए हैं. इसी दौरान 89 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हो गई. वहीं 6,380 लोग राजधानी में कोरोना को हरा कर स्वस्थ हुए हैं. 


LIVE TV