मालदा: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मालदा जिले से बड़ी खबर आ रही है, जहां भारत-बांग्लादेश बॉर्डर (India Bangladesh Border) पर तैनात बीएसएफ (BSF) के एक जवान ने दो जवानों (एक अधिकारी, एक साथी जवान)
पर फायरिंग कर दी. इसके बाद आरोपी जवान फरार हो गया. हालांकि बाद में उसने आत्मसमर्पण कर दिया. उसने इस घटना को क्यों अंजाम दिया, इस बात की जांच अभी की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक 3-4 अगस्त की रात को बीएसएफ की चौकी पर तैनात उत्तम सूत्रधार (बटालियन-146) ड्यूटी पर तैनात था. करीब 3.23 बजे रात में उसने अपने सर्विस राइफल से दो राउंड हवाई फायरिंग की. फायरिंग की आवाज सुनते ही पास के इलाके में पेट्रोलिंग कर रहे इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह भट्टी और जवान अनुज कुमार वहां पहुंचे. जिसके बाद उत्तम सूत्रधार ने इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह भट्टी (Coy-2IN) और जवान अनुज कुमार पर फायरिंग कर दी.


इस अप्रत्याशित घटना में दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि आरोपी जवान उत्तम फरार हो गया. हालांकि बाद में उसने आत्मसमर्पण कर दिया. इस घटनाक्रम में जान गंवाने वाले दोनों ही जवानों से आरोपी जवान की कोई कहासुनी नहीं हुई थी, न ही किसी तरह की रंजिश थी. ऐसे में ये वारदात क्यों हुई, इसकी जानकारी जांच के बाद ही सामने आ पाएगी.