नई दिल्ली : पूरी दुनिया में 10 सितंबर का दिन 'वर्ल्ड सुसाइड प्रिवेंशन डे' के रूप में मनाया जाता है. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने एक सराहनीय काम किया है. दरअसल दिल्ली पुलिस सायपेड के डीसीपी अन्यवेश राय ने बताया कि उन्हें आयरलैंड (Ireland) के facebook के ऑफिस से एक फोन कॉल आया और फेसबुक ने दिल्ली पुलिस को बताया कि दिल्ली में एक शख्स सुसाइड करने जा रहा है. एकऐसी ऐक्टिविटी उसके फेसबुक प्रोफाइल से सामने आ रही है.


दिल्ली पुलिस ने दिखाई सर्तकता


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फेसबुक ने कहा कि उस व्यक्ति के फेसबुक प्रोफाइल से ऐसी एक्टिविटी सामने आ रही है कि वो आत्महत्या करने जा रहा है. इसी फोन कॉल को गंभीरता से लेते हुए साइबर सेल ने फोन नम्बर की डिटेल और लोकेशन निकालीं. यह लोकेशन सिग्नेचर ब्रिज के पास बता रही थी.


3 थानों के फोर्स को किया गया अलर्ट


समय खराब न करते हुए दिल्ली पुलिस ने आनन-फानन में नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के 3 थानों (दयालपुर, तिमारपुर और सीलमपुर) के SHO को अलर्ट किया. तभी पुलिस स्टाफ सिग्नेचर ब्रिज की तरफ गया और जल्द ही पुलिस टीम ने सूरज (बदला हुआ नाम) को सिग्नेचर ब्रिज से महज 500 मीटर की दूरी पर खजूरी खास इलाके में ट्रेस किया और पुलिस टीम ने उसे सुसाइड करने से रोक लिया. इसके बाद उसकी एक्स्पर्टस से काउंसलिंग भी करवाई गई और घर वालों को सौंप दिया गया.


यह भी पढ़ें: रामविलास पासवान की पुण्यतिथि पर चिराग ने चाचा को किया आमंत्रित, पशुपति पारस ने दिया ये जवाब


इस तरह फेसबुक और दिल्ली पुलिस के बेहतर तालमेल से 'वर्ल्ड सुसाइड प्रिवेंशन डे' पर एक जान बचाई गई जिसकी सराहना की जा रही है.


LIVE TV