चंडीगढ़: पंजाब सरकार के बजट सत्र के दौरान विधान सभा के अंदर जाने की कोशिश कर रहे शिरोमणि अकाली दल (SAD) के कार्यकर्ताओं और निलंबित विधायकों की सोमवार को चंडीगढ़ पुलिस के साथ झड़प हो गई. प्रदर्शन कर रहे नेताओं को रोकने के लिए चंडीगढ़ पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया. प्रदर्शन के दौरान आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक और कार्यकर्ता भी मौजूद थे, जो अंदर जाने की कोशिश कर रहे थे.


पुलिस ने विधायकों को हिरासत में लिया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिरोमणि अकाली दल के 9 निलंबित विधायकों ने विधान सभा परिसर में जाने की कोशिश कर रहे थे. विधायक पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विधान सभा परिसर की ओर बढ़ रहे थे, जिन्हें पुलिस ने बैरिकेड लगाकर उनको रोका. इसके बाद अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की, तब पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए वॉटर कैनन से पानी की बौछार की और विधायकों को हिरासत में ले लिया.


लाइव टीवी



हंगामे के बाद निलंबित हुए थे SAD विधायक


पंजाब विधान सभा के बजट सत्र के दौरान शुक्रवार (5 मार्च) को शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेताओं को सदन की कार्यवाही में बाधा डालने के लिए निलंबित कर दिया गया था और मार्शलों ने निलंबित विधायकों को सदन से बाहर निकाल दिया था. दरअसल, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह जब राज्यपाल के संबोधन पर जवाब दे रहे थे, तब सदन में हंगामा शुरू हो गया और अकाली दल के नेता अध्यक्ष की सीट के पास पहुंचकर हंगामा करने लगे थे. विधानसभा अध्यक्ष राणा केपी सिंह ने सदन को दो बार स्थगित किया और अकाली दल के सदस्यों से बाधा नहीं डालने की अपील की. हालांकि जब सदस्यों ने नारेबाजी बंद नहीं की तो अध्यक्ष ने उन्हें सत्र से निलंबित कर दिया.


VIDEO