नई दिल्ली: पूरी दुनिया जहां भारत के महत्वकांक्षी मून मिशन चंद्रयान 2(Chandrayaan-2) के लिए भारतीय वैज्ञानिकों की लोहा मान रहा है, वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान ने अपनी ओछी हरकतें दिखाई. दरअसल, चंद्रयान की चंद्रमा की सतह पर लैंडिंग से ठीक पहले लैंडर विक्रम से संपर्क टूटने के बाद पाकिस्तान के विज्ञान और तकनीकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने बेहूदा टिपण्णी की. फवाद ने ट्वीट कर के लिखा - जो काम आता नहीं पंगा नहीं लेते ना.... डियर 'एंडिया'.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फवाद ने ट्वीट में व्यंग्य करते हुए इंडिया की जगह एंडिया लिखा. फवाद यहीं नहीं रुके. उन्होंने एक भारतीय यूजर के ट्वीट पर बड़े बेशर्मी से रिट्वीट किया. एक ट्वीट में भारतीय यूजर अभय कश्यप के ट्वीट पर रिट्वीट करते हुए लिखा- सो जा भाई मून की बजाय मुंबई में उतर गया खिलौना. फवाद की ओछी हरकत पर भारतीय यूजर्स ने उनकी क्लास लगा दी. चौधरी फवाद हुसैन ट्रोल हो गए. ट्रोप पर उन्होंने लिखा कि मुझे ऐसे ट्रोल किया जा रहा है, जैसे मैंने ही इस मिशन को फेल कर दिया हो. 


फवाद चौधरी को लेकर जमकर मीम्ब शेयर किए गए:


 



 



 


LIVE टीवी:



 


पीएम मोदी ने कहा - पूरे देश के इसरो पर गर्व है
पीएम मोदी ने कहा, 'यह छोटी कामयाबी नहीं है, पूरा देश आप पर गर्व करता है' प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद फफककर रो पड़े सिवन, भावुक मोदी ने गले लगाकर हिम्मतदी . लैंडर विक्रम से अचानक संपर्क टूटने के बाद पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया. इसके बाद पीएम मोदी को छोड़ने इसरो चीफ निकले, लेकिन वह खुद को संभाल नहीं सके और रो पड़े. पीएम मोदी ने इसरो चीफ को गले लगाकर ढाढ़स बंधाया. पीएम मोदी ने कहा कि विज्ञान में असफलता नहीं होती, केवल प्रयास होता है.